LSG vs MI: प्लेऑफ के लिए लखनऊ-मुंबई की भिड़ंत, जानें क्यों रोहित सेना की हार चाहेंगी ये 4 टीमें

LSG vs MI, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के प्लेऑफ मैचों से पहले नॉकआउट वीक की शुरुआत हो चुकी है जिसके पहले ही मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का सफर खत्म हो गया और गुजरात टाइटंस ने प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 16, 2023, 09:39 AM IST
  • प्लेऑफ के लिहाज से अहम होने वाला है ये मैच
  • अगर जीती मुंबई तो बाहर हो जाएगी ये 2 टीमें
LSG vs MI: प्लेऑफ के लिए लखनऊ-मुंबई की भिड़ंत, जानें क्यों रोहित सेना की हार चाहेंगी ये 4 टीमें

LSG vs MI, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के प्लेऑफ मैचों से पहले नॉकआउट वीक की शुरुआत हो चुकी है जिसके पहले ही मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का सफर खत्म हो गया और गुजरात टाइटंस ने प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है. वहीं अब नॉकआउट वीक का दूसरा मैच अंकतालिका में तीसरे और चौथे पायदान पर काबिज लखनऊ सुपरजाएंट्स और मुंबई इंडियंस की टीम के बीच खेला जाएगा.

प्लेऑफ के लिहाज से अहम होने वाला है ये मैच

लखनऊ के श्री अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेला जाने वाला यह मैच न सिर्फ इन 2 टीमों के लिहाज से जरूरी है बल्कि रेस में बरकरार पंजाब किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, केकेआर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिहाज से भी खास रहने वाला है.

अगर जीती मुंबई तो बाहर हो जाएगी ये 2 टीमें

जहां लखनऊ की टीम इस मैच में जीत हासिल कर 15 अंक लेना चाहेगी ताकि उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद लगभग पक्की हो जाए तो वहीं पर मुंबई की टीम जीत हासिल कर राजस्थान और कोलकाता को रेस से बाहर करने की ओर देखेगी. आरसीबी और पंजाब किंग्स की किस्मत अभी अपने हाथ में जरूर है लेकिन वो भी चाहेंगी कि मुंबई की टीम यहां हार जाए तो उनके लिए आगे का क्वालिफिकेशन समीकरण उनके पक्ष में बना रहे.

लय बरकरार रखना चाहेगी मुंबई इंडियंस

टूर्नामेंट के आखिरी चरण में फॉर्म में लौटी मुंबई इडियंस का सामना जब लखनऊ सुपर जाएंट्स से होगा तो उसका इरादा इस लय को बरकरार रखकर प्लेऑफ का दावा पुख्ता करने का होगा. मुंबई 14 अंक लेकर अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है जबकि इतने ही मैचों में एक अंक कम होने से लखनऊ चौथे स्थान पर है. दोनों टीमों की कोशिश जीत के साथ प्लेऑफ की ओर अगला कदम रखने की होगी क्योंकि अभी आठ टीमें दौड़ में बनी हुई हैं.

सूर्यकुमार के दम पर आगे बढ़ रही है मुंबई

मुंबई के लिये सूर्यकुमार यादव जबर्दस्त फॉर्म में लौट आये हैं और पिछले दो मैचों में जीत में के सूत्रधार रहे. गुजरात टाइटंस के खिलाफ रोहित शर्मा ने भी लय हासिल की और अब अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम पर बड़ी पारी खेलना चाहेंगे. तिलक वर्मा की गैर मौजूदगी में मुंबई को निहाल वढेरा के रूप में अच्छा विकल्प मिला जो मैच दर मैच निखरते जा रहे हैं.

गेंदबाजी में पीयूष चावला से मिल रही है मदद

गेंदबाजी में अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला बल्लेबाजों की परेशानी का सबब बने हुए हैं जबकि युवा आकाश बढवाल ने तेज आक्रमण को मजबूत किया है. यह मैच भी कम स्कोर वाला रहने की उम्मीद है जिसमें स्पिनरों की भूमिका अहम हो सकती है.

घर पर खराब रहा है लखनऊ का प्रदर्शन

लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने लखनऊ के लिये सर्वाधिक विकेट लिये हैं और कार्यवाहक कप्तान क्रुणाल पांड्या ने भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की. अनुभवी अमित मिश्रा भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. तेज गेंदबाज खासकर आवेश खान महंगे साबित हुए हैं जिनका इकॉनामी रेट नौ मैचों में दस के करीब रहा.

डिकॉक से बल्लेबाजी हुई मजबूत

चोटिल केएल राहुल की गैर मौजूदगी में भी बल्लेबाजी मजबूत लग रही है. क्विंटन डिकॉक ने राहुल के विकल्प के तौर पर प्रभावित किया है जबकि काइल मायर्स ने इस सत्र में लखनऊ के लिये सर्वाधिक रन बनाये हैं. निकोलस पूरन और सौराष्ट्र के बल्लेबाज प्रेरक मांकड़ से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

जानें कैसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जाएंट्स की संभावित प्लेइंग 11: काइल मेयर्स, क्विंटन डी कॉक, प्रेरक मांकड़, निकोलस पूरन, मार्कस स्टॉयनिस, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, अमित मिश्रा, यश ठाकुर, बिश्नोई, आवेश खान.

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11: इशान किशन, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, नेहल वढेरा, विष्णु विनोद, टिम डेविड, कैमरुन ग्रीन, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ, कुमार कार्तिकेय.

इसे भी पढ़ें- ICC Rule Change: सिर्फ सॉफ्ट सिग्नल ही नहीं इन नियमों को भी ICC ने बदला, जानें क्या पड़ेगा खेल में फर्क

ट्रेंडिंग न्यूज़