कौन हैं पंजाब की जीत के हीरो शशांक सिंह? IPL ऑक्शन में गलती से पंजाब किंग्स का बने थे हिस्सा

Shashank Singh IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 17वां मुकाबला पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया. मुकाबले के अंतिम ओवर में पंजाब किंग्स ने 1 गेंद शेष रहते हुए 3 विकेट से मैच अपने नाम किया. पंजाब की इस जीत में सबसे बड़ी भूमिका शशांक सिंह की रही. पंजाब के जीत के हीरो 32 वर्षीय शशांक सिंह ने महज 29 गेंदों में 61 रनों की धुआंधार पारी खेली और गुजरात के जबड़े से जीत खींच कर अपने टीम को दिलाई.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 5, 2024, 11:09 AM IST
  • 20 लाख रुपये के साथ पंजाब में शामिल हुए थे शशांक
  • साल 2022 में किया था आईपीएल डेब्यू
कौन हैं पंजाब की जीत के हीरो शशांक सिंह? IPL ऑक्शन में गलती से पंजाब किंग्स का बने थे हिस्सा

नई दिल्लीः Who is Shashank Singh: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 17वां मुकाबला पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया. मुकाबले के अंतिम ओवर में पंजाब किंग्स ने 1 गेंद शेष रहते हुए 3 विकेट से मैच अपने नाम किया. पंजाब की इस जीत में सबसे बड़ी भूमिका शशांक सिंह की रही. पंजाब के जीत के हीरो 32 वर्षीय शशांक सिंह ने महज 29 गेंदों में 61 रनों की धुआंधार पारी खेली और गुजरात के जबड़े से जीत खींच कर अपने टीम को दिलाई.

20 लाख रुपये के साथ पंजाब में शामिल हुए थे शशांक 
मुकाबले में शशांक सिंह ने इम्पैक्ट प्लेयर आशुतोष शर्मा के साथ मिलकर 43 रनों की जबरदस्त पार्टनरशिप की. दरअसल, यह वहीं शशांक सिंह हैं, जिन्हें दिसंबर 2023 में दुबई में हुई आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने 20 लाख रुपए के साथ अपनी टीम में शामिल किया था. पंजाब में शामिल होते ही शशांक को लेकर विवाद खड़े हो गए थे. बताया गया कि प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स ने उन्हें गलती से अपनी टीम में शामिल कर लिया है. 

साल 2022 में किया था आईपीएल डेब्यू
हालांकि, बाद में पंजाब किंग्स की ओर से सफाई आई कि ऐसी कोई बात नहीं है. अब उसी शशांक ने पंजाब किंग्स की लाज बचाई है और गुजरात के जबड़े से जीत छीन कर अपनी टीम को दिलाई है. बता दें कि शशांक सिंह ने साल 2022 में आईपीएल डेब्यू किया था. हालांकि, साल 2019 से ही टीमों ने उन पर दांव खेला था. पंजाब किंग्स से पहले शशांक सिंह हैदराबाद और राजस्थान टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं. उनका जन्म 21 नवंबर 1991 को हुआ था. 

छत्तीसगढ़ के लिए खेलते हैं शशांक सिंह 
शशांक सिंह बतौर ऑलराउंडर राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ के लिए खेलते हैं. अभी तक उन्होंने 58 घरेलू टी20 मुकाबले खेले हैं. इनमें 137.34 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने 754 रन बनाए हैं. शशांक सिंह ने भारतीय घरेलू वनडे क्रिकेट में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर रखा है. साल 2023 में विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान उन्होंने मणिपुर के खिलाफ मैच में 150 रन और 5 विकेट लेने का कमाल किया था. फर्स्‍ट-क्‍लास क्रिकेट मैच में यह उपलब्धि हासिल करने वाले शशांक सिंह पहले खिलाड़ी हैं. 

ये भी पढ़ेंः IPL 2024: गिल ने खेली इस सीजन की सबसे बड़ी पारी, शतक से चूके लेकिन जीता दिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़