IPL Auction: U19 वर्ल्डकप से बनाई पहचान, धोनी ने फूंकी करियर में जान, लम्हों में बना करोड़पति

आईपीएल के 16वें सीजन के लिए नीलामी कोच्चि में हुई. इसमें इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम करन ने इतिहास रच दिया. उन्हें 18 करोड़ से भी ज्यादा कीमत पर पंजाब किंग्स ने खरीदा.  2 करोड़ था सैम करन का बेस प्राइज सैम करन का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 23, 2022, 05:25 PM IST
  • 2 करोड़ था सैम करन का बेस प्राइज
  • कई टीमों ने लगाई करन पर बोली
IPL Auction: U19 वर्ल्डकप से बनाई पहचान, धोनी ने फूंकी करियर में जान, लम्हों में बना करोड़पति

नई दिल्ली: आईपीएल के 16वें सीजन के लिए नीलामी कोच्चि में हुई. इसमें इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम करन ने इतिहास रच दिया. उन्हें 18 करोड़ से भी ज्यादा कीमत पर पंजाब किंग्स ने खरीदा. 

2 करोड़ था सैम करन का बेस प्राइज

सैम करन का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था. शुरुआत में मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच करन को खरीदने का घमासान शुरू हुआ. बहुत ही जल्‍द करन की बोली 6 करोड़ रुपये पार पहुंची. अब राजस्‍थान रॉयल्‍स भी रेस में शामिल हुआ. 

कई टीमों ने लगाई करन पर बोली

सैम करन की बोली कुछ ही लम्‍हों में 10 करोड़ रुपये के पार पहुंची. मुंबई और राजस्‍थान के बीच जोरदार जंग जारी. बाद में राजस्‍थान रॉयल्‍स, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और पंजाब किंग्‍स भी जंग करने लगे. मुंबई इंडियंस ने खुद को पीछे हटाया. राजस्‍थान रेस से बाहर हुआ. सीएसके और पंजाब किंग्‍स के बीच घमासान जारी.

सैम करन की कीमत 14 करोड़ रुपये के पार हुई. लखनऊ सुपरजायंट्स भी पैडल रेस में शामिल हुआ. आखिरकार, पंजाब किंग्‍स की टीम सैम करन को 18.50 करोड़ रुपये में खरीदने में कामयाब हुई.

जानिए कौन हैं सैम करन

सैमकरन ने जुलाई 2015 में काउंटी क्रिकेट चैंपियनशिप में केंट के खिलाफ प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया और जल्द ही टूर्नामेंट में पांच विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करना जारी रखा. आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स ने सैम करन को तराशा और करन ने दुनियाभर में नाम कमाया. 

साल 2016 में उन्होंने आईसीसी अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप में इंग्लैंड के अंडर -19 का प्रतिनिधित्व किया. सैम ने अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप में सभी छह गेम खेले, 201 रन बनाए और सात विकेट लेकर अपनी टीम को छठे स्थान पर लाने में मदद की.

 

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: जब भी कुलदीप को मिलता है 'मैन ऑफ द मैच' टीम से हो जाते हैं बाहर, हरभजन सिंह ने टीम मैनेजमेंट को लताड़ा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़