Virat Kohli: आलोचकों के लिए दिखा विराट का 'झुकेगा नहीं' वाला एटिट्यूड, बोले- सेल्फ रिस्पेक्ट के लिए...

RCB vs GT, IPL 2024: भारतीय सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आईपीएल में बीच के ओवरों में स्पिनरों के सामने उनके स्ट्राइक रेट पर लगातार हो रही चर्चा को खारिज करते हुए कहा कि उन पर सवाल उठाने वालों की तुलना में वह अपने खेल को बेहतर समझते हैं. कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ नौ विकेट से मिली जीत में 44 गेंद में नाबाद 70 रन बनाए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 29, 2024, 11:29 AM IST
  • 'मैं अपने खेल को बखूबी जानता हूं'
  • 'हम आत्मसम्मान के लिए खेलते हैं'
Virat Kohli: आलोचकों के लिए दिखा विराट का 'झुकेगा नहीं' वाला एटिट्यूड, बोले- सेल्फ रिस्पेक्ट के लिए...

नई दिल्लीः IPL 2024: भारतीय सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आईपीएल में बीच के ओवरों में स्पिनरों के सामने उनके स्ट्राइक रेट पर लगातार हो रही चर्चा को खारिज करते हुए कहा कि उन पर सवाल उठाने वालों की तुलना में वह अपने खेल को बेहतर समझते हैं. कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ नौ विकेट से मिली जीत में 44 गेंद में नाबाद 70 रन बनाए. 

सुनील गावस्कर जैसे पूर्व क्रिकेटरों ने हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 43 गेंद में 51 रन की उनकी पारी में स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाए थे. 

'मैं अपने खेल को बखूबी जानता हूं'

कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘पिछले 15 साल से खेलने का कोई कारण है. मैं सिर्फ अपना काम कर रहा हूं. मैं इसी तरह से खेलता हूं. लोग चाहे जो कहें लेकिन मैं अपने खेल को बखूबी जानता हूं.’ जीत के बावजूद दस मैचों में मात्र तीन जीत के साथ आरसीबी तालिका में सबसे नीचे है. 

'हम आत्मसम्मान के लिए खेलते हैं'

कोहली ने कहा, ‘हम आत्म सम्मान के लिए खेलते हैं, अपने प्रशंसकों के लिए खेलना चाहते हैं. हमें पता है कि टूर्नामेंट में हम अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेले. हमें पता है कि हम इससे बेहतर कर सकते हैं और हम पूरी कोशिश करेंगे.’ शतक जमाने वाले प्लेयर ऑफ द मैच विल जैक्स ने कहा कि कोहली के साथ बल्लेबाजी से उनका आत्मविश्वास बढ़ा. 

शानदार महसूस कर रहा हूंः विल जैक्स 

उन्होंने कहा, ‘शानदार महसूस कर रहा हूं. शुरू में दिक्कत हुई लेकिन विराट ने आत्मविश्वास दिया. मोहित शर्मा को खेलने के बाद मैं इत्मीनान से था. कोहली के साथ बल्लेबाजी करके बहुत अच्छा लगा.’ 

वहीं गुजरात के कप्तान शुभमन गिल ने कहा, ‘हमें बेहतर रणनीति के साथ उतरना होगा. आखिर में यही मायने रखता है कि 20 ओवरों में कितने रन बने. हम बीच के ओवरों में विकेट भी नहीं ले सके जो हमारी ताकत हुआ करती है.’

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़