RCB vs MI, IPL 2023: पहले ही मैच में कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, मुंबई के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

MI vs RCB, IPL 2023: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार को फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली के अर्धशतकों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल 2023 के मैच में मुंबई इंडियंस पर आठ विकेट से शानदार जीत हासिल की. वहीं मुंबई इंडियंस की टीम के लिये ऐसा लगा कि इतने बदलाव करने के बावजूद उसकी टीम में कुछ नहीं बदला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 3, 2023, 12:48 PM IST
  • कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी
  • 1247 दिनों बाद चिन्नास्वामी में खेला गया मैच
RCB vs MI, IPL 2023: पहले ही मैच में कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, मुंबई के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

MI vs RCB, IPL 2023: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार को फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली के अर्धशतकों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल 2023 के मैच में मुंबई इंडियंस पर आठ विकेट से शानदार जीत हासिल की. वहीं मुंबई इंडियंस की टीम के लिये ऐसा लगा कि इतने बदलाव करने के बावजूद उसकी टीम में कुछ नहीं बदला है.

टीम में जोफ्रा आर्चर के रूप में तेज गेंदबाज की वापसी तो हुई है लेकिन वो अपना रंग दिखा पाने में नाकाम रहे जबकि आरसीबी की टीम ने अपनी टीम के हिसाब से ही मैच खेलते हुए जीत हासिल की.

1247 दिनों बाद चिन्नास्वामी में खेला गया मैच

चिन्नास्वामी स्टेडियम में 1247 दिनों के बाद जैसे ही आरसीबी मैदान में उतरी, फ्रेंचाइजी के नारे पूरे अखाड़े में गूंज गए. अपने श्रेय के लिए आरसीबी ने बिल्कुल भी निराश नहीं किया, क्योंकि गेंदबाजों ने मुंबई को 171/7 पर रखने के लिए पावर-प्ले और बीच के ओवरों में विकेट लिए, हालांकि युवा तिलक वर्मा ने केवल 46 गेंदों पर नाबाद 84 रन बनाए.

कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

इस दौरान मैच में कई रिकॉर्ड भी बने जो कि विराट कोहली के नाम रहे तो तिलक वर्मा ने भी अपना नाम इस लिस्ट में लिखवा लिया है. आइये एक नजर इस मैच में बने रिकॉर्ड की लिस्ट पर भी डालते हैं.

1 - विराट कोहली ने आईपीएल में अपना 50वां अर्धशतक बनाया और आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने। सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों के मामले में उनसे ऊपर सिर्फ डेविड वार्नर (60) काबिज हैं.

2 - आईपीएल में संयुक्त रूप से सर्वाधिक चौके लगाने के मामले में विराट कोहली (584) ने डेविड वॉर्नर की बराबरी कर ली है और वो इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर काबिज हो गये हैं. इस लिस्ट में शिखर धवन 707 चौकों के साथ टॉप पर काबिज हैं.

1 - फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली ने MI के खिलाफ RCB के लिए 148 रन की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी दर्ज की, जो 2011 में क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल के पिछले सर्वश्रेष्ठ 113 रन से बेहतर है.

84 - तिलक वर्मा (84) ने 2021 में गुजरात के खिलाफ अपने पिछले सर्वश्रेष्ठ 75 रन को बेहतर करते हुए टी20 में अपना सर्वोच्च स्कोर दर्ज किया.

11 - मुंबई इंडियंस ने 2013 के बाद से आईपीएल में लगातार 11वीं बार सीजन के पहले मैच में हार का सामना किया है.

22 - रोहित शर्मा ने पिछली 22 पारियों में एक भी आईपीएल अर्धशतक नहीं लगाया है.

1 - विराट कोहली (909) ने शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. शिखर धवन 871 रनों के साथ दूसरे और केएल राहुल 867 रनों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज हैं.

7 - विराट कोहली ने आईपीएल में सलामी बल्लेबाज के रूप में 3000 रन पूरे किए और यह उपलब्धि हासिल करने वाले सातवें बल्लेबाज बने.

इसे भी पढ़ें- SRH vs RR: चहल ने लगाया विकेटों का तिहरा शतक, हैदराबाद में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़