IPL की सबसे फिसड्डी टीम ने किया बड़ा फैसला, चैंपियन बनने के लिए उठाए बड़े कदम

साल 2023 में आईपीएल का 16वां सीजन खेला जाना है. आईपीएल का पहला एडिशन साल 2008 में खेला गया था. तब से लेकर अब तक आईपीएल के 15 सीजन खेले जा चुके हैं, लेकिन इन 15 सीजनों में एक बार भी पंजाब किंग्स की टीम चैंपियन नहीं बन पाई है. साल 2014 में ये टीम पहली बार फाइनल में तो गई थी लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स की हाथों इसे हार का सामना करना पड़ा था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2022, 05:38 PM IST
  • अब तक चैंपियन नहीं बन पाई है पंजाब किंग्स
  • प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी पंजाब किंग्स
IPL की सबसे फिसड्डी टीम ने किया बड़ा फैसला, चैंपियन बनने के लिए उठाए बड़े कदम

नई दिल्लीः साल 2023 में आईपीएल का 16 वां सीजन खेला जाएगा. इसे देखते हुए सभी टीमों की तैयारियां जोरों पर जारी है. इसी बीच पंजाब किंग्स ने भारत के पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर को अपना बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है.

अब तक चैंपियन नहीं बन पाई है पंजाब किंग्स

बता दें कि अब तक आईपीएल के 15 सीजन खेले जा चुके हैं, लेकिन आज तक एक बार भी पंजाब की टीम चैंपियन नहीं बन पाई है. वहीं, साल 2014 में पंजाब किंग्स की टीम पहली बार फाइनल में तो पहुंची लेकिन इस दौरान उसे कोलकाता नाइट राइडर्स की हाथों हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद टीम का चैंपियन बनने का सपना टूट गया था. तब से लेकर अब तक कई बार टीम नए-नए बदलावों के साथ मैदान पर उतरी लेकिन इस दौरान वे फिर चैंपियन बनने से नाकाम रही.

प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी पंजाब किंग्स
 
आईपीएल के पिछले सीजन में पंजाब की टीम प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी. वहीं, साल 2023 के आईपीएल सीजन में टीम अपनी पुरानी सारी गलतियों को भूलाकर एक बार फिर चैंपियन बनने के उध्धेश्य से उतरने की कोशिश में लगी हुई है और इस फेहरिस्त में टीम लगातार बदलाव करती दिख रही है.

वसीम जाफर बने टीम के नए बल्लेबाजी कोच

एक तरफ पंजाब किंग्स की टीम ने कप्तानी का जिम्मा शिखर धवन को सौंपा तो दूसरी तरफ टीम ने 9 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया. वहीं, अब खबर आ रही है कि पंजाब किंग्स ने वसीम जाफर को टीम का नया बल्लेबाजी कोच और चार्ल लैंगवेल्ट को गेंदबाज़ी कोच नियुक्त किया गया है. इसके अलावा टीम ने ब्रैड हैडिन को असिस्टेंट कोच की भूमिका में अपने साथ जोड़ा है.

बता दें कि वसीम जाफर साल 2019 से 2021 तक पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी कोच थे, लेकिन उन्होंने 2022 की नीलामी से पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. पंजाब किंग्स ने पिछले साल पावर हिटिंग कोच मार्क वुड की सेवाएं ली थी.

हालांकि एक बार फिर वसीम जाफर की पंजाब की टीम में वापसी हुई है. पंजाब किंग्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जाफर को बल्लेबाजी कोच नियुक्त करने की जानकारी देते हुए ट्वीट किया, ‘जिसका था बेसब्री से इंतजार. हमारे बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर.’

ये भी पढ़ेंः IPL PBKS Retained list: 9 खिलाड़ियों को पंजाब किंग्स ने किया रिलीज, जानिए किन खिलाड़ियों को PBKS ने किया रिटेन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़