IPL 2023: एलिमिनेटर मैच में लखनऊ को मिली करारी हार, जानें कप्तान ने किसे बताया जिम्मेदार

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 अपने आखिरी पड़ाव पर है. टूर्नामेंट का एलिमिनेटर मुकाबला पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया. इसमें मुंबई इंडियंस को 81 रनों से बड़ी जीत मिली. इस बड़ी जीत के साथ मुंबई ने दूसरे क्वालीफायर मैच के लिए अपना टिकट कटा लिया है. वहीं, दूसरी ओर लखनऊ सुपर जायंट्स का आईपीएल के इस सीजन का सफर यहीं पर समाप्त हो गया है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : May 25, 2023, 07:56 AM IST
  • खुद पर ली हार की पूरी जिम्मेदारी
  • आईपीएल से बाहर हुई लखनऊ की टीम
IPL  2023: एलिमिनेटर मैच में लखनऊ को मिली करारी हार, जानें कप्तान ने किसे बताया जिम्मेदार

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग 2023 अपने आखिरी पड़ाव पर है. टूर्नामेंट का एलिमिनेटर मुकाबला पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया. इसमें मुंबई इंडियंस को 81 रनों से बड़ी जीत मिली. इस बड़ी जीत के साथ मुंबई ने दूसरे क्वालीफायर मैच के लिए अपना टिकट कटा लिया है. वहीं, दूसरी ओर लखनऊ सुपर जायंट्स का आईपीएल के इस सीजन का सफर यहीं पर समाप्त हो गया है. 

कप्तान क्रुणाल पांड्या ने जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया
लखनऊ को मिली इस करारी हार पर टीम के कप्तान क्रुणाल पांड्या ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. मैच समाप्त होने के बाद क्रुणाल पांड्या ने कहा, मुकाबले में एक पल के लिए हम काफी अच्छी पोजीशन में थे, लेकिन अचानक हमारे लिए चीजें काफी तेजी से बदल गईं. मैं गलत शॉट खेलकर आउट हो गया. 

'खुद पर लेता हूं हार की पूरी जिम्मेदारी' 
उन्होंने आगे कहा, 'हमें बेहतर खेल दिखाना चाहिए था. मुझे ऐसा शॉर्ट नहीं खेलना चाहिए था. मैं इस हार की पूरी जिम्मेदारी खुद पर लेता हूं. इस मैदान पर गेंद काफी अच्छे से बल्ले पर आ रही थी. हमें मुकाबले में सिर्फ बेहतर बल्लेबाजी करने की जरूरत थी.'

'स्ट्रेटेजिक ब्रेक के बाद नहीं दिखाया अच्छा खेल'
क्रुणाल पांड्या ने आगे कहा, 'मुकाबले में हमने स्ट्रेटेजिक ब्रेक के बाद तनिक  भी अच्छा खेल नहीं दिखाया. क्विंटन डी कॉक एक अच्छे खिलाड़ी हैं. लेकिन काइल मायर्स का यहां पर बेहतर रिकॉर्ड है. इसलिए हमने उन्हें इस मुकाबले में शामिल करने का फैसला किया था. वहीं, मुंबई के बल्लेबाजों ने इस मैच में काफी शानदार खेल दिखाया. साथ ही उनके तेज गेंदबाजों ने भी काफी अच्छी बॉलिंग की.'

आईपीएल से बाहर हुई लखनऊ की टीम
बता दें कि इस हार के बाद लखनऊ आईपीएल के 16वें एडिशन से बाहर हो गई है. वहीं, मुकाबले में जीत हासिल करने वाली मुंबई इंडियंस का सामना दूसरे क्वालीफायर मैच में पिछले साल की चैंपियन टीम गुजरात टाइटंस से होना है. दूसरा क्वालीफायर मैच 26 मई को शाम 7.30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 

28 को होगा फाइनल मैच 
दूसरे क्वालीफायर मैच में जीत हासिल करने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी. जहां, उसका सामना आईपीएल में चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. आईपीएल 2023 का फाइनल मैच 28 मई को शाम 7.30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः LSG vs MI Head To Head: लखनऊ-मुंबई की भिड़ंत में किसका चलेगा सिक्का, जानें किस पक्ष में गवाही दे रहे हैं आंकड़े

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़