ICC T20 Ranking: यशस्वी का दिखा जलवा, जानें टॉप-10 में कितने भारतीय खिलाड़ी शामिल

कमर में खिंचाव के कारण मोहाली में सीरीज के शुरुआती मैच में नहीं खेल पाने के बाद इंदौर में दूसरे टी20 मैच में जायसवाल की 34 गेंदों में 68 रन की पारी ने उन्हें सात पायदान ऊपर उठाकर करियर के सर्वश्रेष्ठ छठे स्थान पर पहुंचा दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2024, 07:26 PM IST
  • जानिए बाकी खिलाड़ियों का हाल
  • देखें अन्य खिलाड़ियों की रैंकिंग
ICC T20 Ranking: यशस्वी का दिखा जलवा, जानें टॉप-10 में कितने भारतीय खिलाड़ी शामिल

नई दिल्लीः अफगानिस्तान के खिलाफ अब तक दो टी20 मैचों में दमदार प्रदर्शन के बाद भारत के बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल और युवा बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने पुरुषों की टी20 रैंकिंग में बुधवार को आईसीसी के हालिया अपडेट में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है.

जानें रैंकिंग का हाल
सबसे छोटे प्रारूप में गेंदबाजों की रैंकिंग में पटेल 12 स्थान आगे बढ़कर करियर के सर्वश्रेष्ठ पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं.तीन मैचों की श्रृंखला के पहले दो टी20 में अफगानिस्तान पर भारत की समान छह विकेट की जीत में उनके 2-23 और 2-16 के प्रदर्शन ने उन्हें ऑलराउंडरों के बीच दो स्थान ऊपर उठाकर 16वें स्थान पर पहुंचा दिया है.

जायसवाल ने भी लगाई छलांग
कमर में खिंचाव के कारण मोहाली में सीरीज के शुरुआती मैच में नहीं खेल पाने के बाद इंदौर में दूसरे टी20 मैच में जायसवाल की 34 गेंदों में 68 रन की पारी ने उन्हें सात पायदान ऊपर उठाकर करियर के सर्वश्रेष्ठ छठे स्थान पर पहुंचा दिया. जबकि सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर शिवम दुबे की 60 और 63 रनों की लगातार नाबाद पारियों ने उन्हें बल्लेबाजों की रैंकिंग में 265वें से 58वें स्थान पर पहुंचने में मदद मिली है.

इन खिलाड़ियों को भी फायदा
शुभमन गिल (बल्लेबाजों में सात स्थान ऊपर 60वें स्थान पर), तिलक वर्मा (बल्लेबाजों में तीन स्थान ऊपर संयुक्त 61वें स्थान पर) और अर्शदीप सिंह (गेंदबाजों में चार स्थान ऊपर 21वें स्थान पर) रैंकिंग में आगे बढ़ने वाले अन्य भारतीय खिलाड़ी हैं.अफगानिस्तान के लिए, नजीबुल्लाह जादरान (एक स्थान ऊपर 46वें) और मोहम्मद नबी (दो स्थान ऊपर 54वें) बल्लेबाजों की रैंकिंग में आगे बढ़े हैं.

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज फिन एलन, जिनकी 15 गेंदों में 34 रन और 41 गेंदों में 74 रन की दो पारियों ने उनकी टीम को पाकिस्तान के खिलाफ पहले दो मैच जीतने में मदद की और उन्हें बल्लेबाजों के बीच 11 स्थान ऊपर उठाकर 16वें स्थान पर पहुंचा दिया. उनके साथी टिम साउदी, जिन्होंने पहले दो मैचों में छह विकेट लिए थे गेंदबाजों की सूची में आठ स्थान ऊपर 18वें स्थान पर हैं.
पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो मैचों में लगातार अर्धशतक बनाने के बाद एक स्थान ऊपर चौथे स्थान पर हैं, जबकि फखर जमान 14 स्थान ऊपर 81वें स्थान पर हैं.

डेरिल मिशेल (नौ स्थान ऊपर 37वें स्थान पर) और केन विलियमसन (13 स्थान ऊपर 59वें स्थान पर) रैंकिंग में आगे बढ़ने वाले कीवी बल्लेबाज हैं.गेंदबाजी रैंकिंग में श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा और महेश थीक्षाना क्रमशः एक और दो स्थान ऊपर चढ़कर संयुक्त तीसरे स्थान पर हैं.

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राउफ दो मैचों में पांच विकेट लेकर दो पायदान ऊपर चढ़कर संयुक्त 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने दो मैचों में छह विकेट लेकर 66वें से संयुक्त 47वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़