वर्ल्ड कप के बीच बड़ी खबर, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच चुके हैं. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया विमेंस टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने एक चौंकाने वाला कदम उठाया है. वर्ल्ड कप के बीच लैनिंग ने अपने संन्यास का ऐलान कर सबको चौंका दिया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Nov 9, 2023, 12:30 PM IST
  • ऑस्ट्रेलिया की सफल कप्तान रह चुकी है लैनिंग
  • संन्यास के साथ लैनिंग ने दिए भावुकता पूर्ण संदेश
वर्ल्ड कप के बीच बड़ी खबर, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान

नई दिल्लीः वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच चुके हैं. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया विमेंस टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने एक चौंकाने वाला कदम उठाया है. वर्ल्ड कप के बीच लैनिंग ने अपने संन्यास का ऐलान कर सबको चौंका दिया है. मेग लैनिंग ने अब इंटरनेशनल क्रिकेट में नजर नहीं आएंगी. 

ऑस्ट्रेलिया की सफल कप्तान रह चुकी है लैनिंग
लैनिंग ऑस्ट्रेलिया बेहद सफल कप्तान रह चुकी हैं. उनकी अगुआई में ऑस्ट्रेलिया दो बार ICC विमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीत चुकी है. इसके अलावा पांच बार वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप की ट्ऱॉफी भी उठा चुकी है. क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को मिलाकर लैनिंग के नाम 8 हजार से ज्यादा रन दर्ज हैं. लैनिंग ने 31 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है. हालांकि, अभी वे विमेंस बिग बैश लीग में खेल रही हैं. 

संन्यास के साथ लैनिंग ने दिए भावुकता पूर्ण संदेश 
संन्यास के ऐलान के साथ लैनिंग ने भावुकता पूर्ण संदेश भी दिया है और अपने फैसले को काफी मुश्किल बताया है. उन्होंने कहा, 'इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहना मेरे लिए वाकई मुश्किल भरा पल है. मैं काफी सौभाग्यशाली रही कि मुझे 13 सालों तक इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने का मौका मिला. लेकिन मेरे लिए कुछ नया करने का यही सही समय है.'

'साथियों के साथ बिताए हर पल रहेंगे याद'
मेग लैनिंग ने आगे कहा, 'आप टीम की सफलता के लिए खेलते हैं. मैंने अपने करियर में जो कुछ भी हासिल किया, उसपर मुझे काफी गर्व है. मैदान पर अपने साथियों के साथ बिताए हर पल मुझे याद है और आगे भी याद रखूंगी. इस मौके पर मैं अपनी फैमिली, टीम की खिलाड़ियों, क्रिकेट विक्टोरिया, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट एसोसिएशन के साथ फैंस का भी शुक्रिया अदा करना चाहती हूं, जिन्होंने मेरे करियर के दौरान मेरा काफी सपोर्ट किया.'

ये भी पढ़ेंः 'कुदरत का निजाम', न्यूजीलैंड का होगा काम तमाम? क्यों पाकिस्तानी हो रहे बेहद खुश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़