IND vs SA: टीम इंडिया की मानसिकता पर इस दिग्गज ने उठाए सवाल, कहा-...तैयार नहीं थे

भारतीय लचर गेंदबाजी का फायदा उठाते हुए अपने घरेलू मैदान पर अपना अंतिम टेस्ट मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने 185 रनों की शानदार पारी खेली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 29, 2023, 05:08 PM IST
  • जानिए क्या बोले आकाश चोपड़ा
  • भारत को मिली शर्मनाक हार
IND vs SA: टीम इंडिया की मानसिकता पर इस दिग्गज ने उठाए सवाल, कहा-...तैयार नहीं थे

नई दिल्लीः पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका से पारी और 32 रन से मिली हार के बाद भारत की कड़ी आलोचना की. उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा था कि भारतीय बल्लेबाज तैयार नहीं थे जबकि गेंदबाज भी कुछ खास जादू नहीं बिखेर पाए.सुपरस्पोर्ट पार्क में केएल राहुल के शानदार 101 रन ने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भारत को पहली पारी में 245 रन तक पहुंचाया.गेंद से बुमराह और सिराज ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा मौके का फायदा नहीं उठा पाए..

गेंदबाजों का प्रदर्शन लचर रहा
भारतीय लचर गेंदबाजी का फायदा उठाते हुए अपने घरेलू मैदान पर अपना अंतिम टेस्ट मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने 185 रनों की शानदार पारी खेली.मार्को जानसन और डेविड के अर्धशतकों के साथ, दक्षिण अफ्रीका ने 408 रन बनाए. इस तरह दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 163 रनों की बढ़त हासिल की.जवाब में भारतीय बल्लेबाजी एक बार फिर लड़खड़ाई नजर आई. 

हालांकि, विराट कोहली ने पारी की हार की शर्मिंदगी से बचने की कोशिश करते हुए 82 गेंदों पर 76 रन बनाए. लेकिन उन्हें अन्य बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला.जिसका नतीजा यह रहा कि भारत 131 रन पर आउट हो गया और अब दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से पीछे है.चोपड़ा ने डीन एल्गर की साहसी पारी की प्रशंसा करते हुए अपनी बात समाप्त की.

उन्होंने कहा, "हम एक बार फिर 'फाइनल फ्रंटियर' को जीतने में सक्षम नहीं हुए हैं. यह संभव है कि हम अभी भी श्रृंखला बराबर कर लें, लेकिन अब जीत का सवाल ही नहीं है.'दोनों देशों के बीच अब दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से खेला जाएगा. भारत के पास सीरीज बराबरी का मौका है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़