Ram Mandir: राम मंदिर उद्घाटन से पहले कर्नाटक में दो हिंदू कार्यकर्ता गिरफ्तार, 31 साल पहले के मामले में अब हुई कार्रवाई

 Karnataka Police: कर्नाटक पुलिस ने हुबली से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इन पर बाबरी विध्वंस आनादोंलन के दौरान हंगामा करने के आरोप लगे हैं. भाजपा ने इस मामले में उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 2, 2024, 01:58 PM IST
  • हुबली के दो लोग गिरफ्तार हुए
  • बाबरी विध्वंस मामले में हुई कार्रवाई
Ram Mandir: राम मंदिर उद्घाटन से पहले कर्नाटक में दो हिंदू कार्यकर्ता गिरफ्तार, 31 साल पहले के मामले में अब हुई कार्रवाई

नई दिल्ली: Karnataka Police: राम मंदिर के उद्घाटन के पहले कर्नाटक में एक नया विवाद खड़ा हो गया है. भाजपा का आरोप है कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने बाबरी मस्जिद विध्वंस के 31 साल पुराने मामलों को खोल दिया है. इस मामले में पुलिस ने दो गिरफ्तारी भी की हैं.

किस मामले में गिरफ्तार हुए हिंदू कार्यकर्ता
जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने रविवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया. दोनों लोग हुबली के बेटे गए हैं. कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता आर अशोक ने बताया कि दोनों लोगों पर बाबरी मस्जिद उपद्रव के दौरान पथराव करने का आरोप लगाया गया है. आर अशोक ने आरोप लगाया कि 31 साल पहले के आंदोलन में हुए हंगामे जुड़े मामलों को फिर से खोला जा रहा है, इससे हिंदू कार्यकर्ताओं को आतंकित किया जा रहा है.  

पुलिस बोली- सबूत मिलने पर हुई गिरफ्तारी
हुबली-धारवाड़ पुलिस आयुक्त रेणुका के. सुकुमार के मुताबिक, यह एक नियमित कार्रवाई है. जिन मामलों में आरोपी फरार रहते हैं, उनकी जांच चलती रहती है. पुलिस ऐसे आरोपियों की तलाश में जुटी रहती है. पुलिस आयुक्त के मुताबिक, इस केस में भी ऐसा ही हुआ. जब दोनों लोगों के खिलाफ सबूत मिले तब उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

'हिम्मत है तो मुझे और येदियुरप्पा को गिरफ्तार करो'
कर्नाटक में विपक्ष के नेता आर अशोक ने कहा कि मैं और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने उस आंदोलन में भाग लिया था. क्या आपमें मुझे और येदियुरप्पा जी को गिरफ्तार करने का साहस है. यदि प्रतिशोध की राजनीति की गई तो इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. हम उग्र आंदोलन करेंगे.

ये भी पढ़ें- I.N.D.I.A गठबंधन के नेताओं की कल हो सकती है मीटिंग, नीतीश को मिल सकती है ये बड़ी जिम्मेदारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़