अयोध्या हवाई अड्डे पर 2 दिनों में 39 से अधिक प्राइवेट जेट उतरे, जानिए- राम के दर्शन करने कौन-कौन आया?

VVIPs Private Jet in Ayodhya: 13 मुंबई-अयोध्या निजी उड़ानों में से छह 21 दिसंबर को उतरीं, जबकि शेष सात, अभिनेता जोड़े रणबीर कपूर-आलिया भट्ट और विक्की कौशल-कैटरीना कैफ जैसी मशहूर हस्तियों को लेकर अगले दिन पहुंचीं. हैदराबाद से सात उड़ानें अयोध्यान पहुंची. इसके बाद दिल्ली से 5, लखनऊ से 4, जामनगर से 3 और लंदन, जोधपुर, भोपाल, त्रिची, बेंगलुरु, देहरादून और भुवनेश्वर से एक-एक उड़ान अयोध्या में पहुंचीं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 22, 2024, 07:54 PM IST
  • सबसे अधिक प्राइवेट जेट मुंबई से पहुंच
  • हैदराबाद से स्पेशल 7 जेट पहुंचे
अयोध्या हवाई अड्डे पर 2 दिनों में 39 से अधिक प्राइवेट जेट उतरे, जानिए- राम के दर्शन करने कौन-कौन आया?

VVIPs Private Jet in Ayodhya: अयोध्या के नए हवाई अड्डे पर 30 घंटे से भी कम समय में 39 से अधिक निजी जेट विमानों का आगमन हुआ. सोमवार, 22 दिसंबर को राम मंदिर के ऐतिहासिक उद्घाटन में शामिल होने के लिए बॉलीवुड हस्तियां, बिजनेस टाइकून, कलाकार और खिलाड़ी अयोध्या पहुंचे थे.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, एयर ट्रैफिक काफी था. कई चार्टर्ड उड़ानों को क्लीयरेंस के इंतजार में अयोध्या और आसपास के इलाकों में 30 मिनट तक ऊपर रहना पड़ा.

स्वीडिश विमान ट्रैकर Flightradar24 के अनुसार, राम जन्मभूमि मंदिर में राम लला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मुंबई से सबसे अधिक संख्या में VIP उड़ानें आईं.

कौन-कौन आया?
13 मुंबई-अयोध्या निजी उड़ानों में से छह 21 दिसंबर को उतरीं, जबकि शेष सात, अभिनेता जोड़े रणबीर कपूर-आलिया भट्ट और विक्की कौशल-कैटरीना कैफ जैसी मशहूर हस्तियों को लेकर अगले दिन पहुंचीं. हैदराबाद से सात उड़ानें अयोध्यान पहुंची. इसके बाद दिल्ली से 5, लखनऊ से 4, जामनगर से 3 और लंदन, जोधपुर, भोपाल, त्रिची, बेंगलुरु, देहरादून और भुवनेश्वर से एक-एक उड़ान अयोध्या में पहुंचीं.

इन जेट में गल्फस्ट्रीम G650ER, डसॉल्ट फाल्कन 2000LX, एम्ब्रेयर लिगेसी 600, एम्ब्रेयर लाइनेज 1000, बीचक्राफ्ट सुपर किंग एयर 200 और बॉम्बार्डियर मॉडल जैसे अल्ट्रा-लक्जरी विमान शामिल थे. इनमें से कम से कम तीन लक्जरी विमान एक व्यावसायिक घराने के हैं, जबकि कुछ अन्य एयर टैक्सी ऑपरेटरों से किराए पर लिए गए थे.

इन जेट्स में उड़ान भरने वालों में मेगास्टार अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, राम चरण, चिरंजीवी, प्रभास, धनुष और अन्य शामिल थे. मंदिर के उद्घाटन में सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले और वेंकटेश प्रसाद, क्रिकेट जगत से पहुंचें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़