पश्चिम बंगाल: तूफान से मरने वालों की संख्या बढ़ी, मृतकों के परिवार से मिलीं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य के जलपाईगुड़ी जिले के कुछ हिस्सों में रविवार को आए तूफान के कारण मरने की वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है. इस तूफान में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं. जिला मुख्यालय शहर के अधिकतर हिस्सों और पड़ोसी मैनागुड़ी के कई इलाकों में ओलावृष्टि के साथ तेज हवा चलने से कई झोपड़ियां और मकान क्षतिग्रस्त हो गए, पेड़ उखड़ गए और बिजली के खंभे गिर गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 1, 2024, 09:32 AM IST
  • ममता ने हरसंभव मदद का दिया आश्वासन
  • ये इलाके हुए तूफान से सबसे ज्यादा प्रभावित
पश्चिम बंगाल: तूफान से मरने वालों की संख्या बढ़ी, मृतकों के परिवार से मिलीं ममता बनर्जी

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य के जलपाईगुड़ी जिले के कुछ हिस्सों में रविवार को आए तूफान के कारण मरने की वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है. इस तूफान में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं. जिला मुख्यालय शहर के अधिकतर हिस्सों और पड़ोसी मैनागुड़ी के कई इलाकों में ओलावृष्टि के साथ तेज हवा चलने से कई झोपड़ियां और मकान क्षतिग्रस्त हो गए, पेड़ उखड़ गए और बिजली के खंभे गिर गए. 

ममता ने हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

बनर्जी ने रविवार देर रात जिले का दौरा किया और लोगों को प्रशासन की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा, ‘अब तक हमारे पास पांच लोगों की मौत होने की खबर है. घायलों की संख्या काफी अधिक है. मैंने घायलों और तूफान में मारे गए लोगों के परिजन से मुलाकात की. राज्य प्रशासन पीड़ित परिवारों की मदद के लिए हर संभव कोशिश करेगा.’

ये इलाके हुए तूफान से सबसे ज्यादा प्रभावित

मुआवजे के बारे में पूछे जाने पर बनर्जी ने कहा, ‘आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकती है. आपको जिला प्रशासन से बात करनी होगी.’ तूफान के कारण राजारहाट, बार्निश, बकाली, जोरपाकड़ी, माधबडांगा और सप्तीबारी सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं एवं कई एकड़ क्षेत्र में लगी फसलों को नुकसान पहुंचा है.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

पीएम मोदी ने तूफान को लेकर एक्स पर पोस्ट किया, मेरी संवेदनाएं पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी-मैनागुड़ी इलाकों में तूफान से प्रभावित लोगों के साथ हैं. उन लोगों के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है. अधिकारियों से बात की और उनसे भारी बारिश से प्रभावित लोगों को उचित सहायता सुनिश्चित करने को कहा. मैं पश्चिम बंगाल के बीजेपी कार्यकर्ताओं से प्रभावितों की मदद करने का आग्रह करूंगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़