बेंगलुरु बम धमाके का दिल्ली में असर, राजधानी के चप्पे-चप्पे में सुरक्षा व्यवस्था हुई मुस्तैद, जानें हालात

बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए बम विस्फोट का असर राजधानी दिल्ली में भी दिखने लगा है. दिल्ली के कई इलाकों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो राजधानी के कई इलाकों में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है. इसके अलावा जिन बाजारों में लोगों की ज्यादा आवाजाही होती है, वहां पुलिसकर्मियों की तैनाती बढ़ा दी गई है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 2, 2024, 09:30 AM IST
  • दिल्ली के इन इलाकों में बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था
  • विस्फोट को अंजाम देने वाले शख्स की हुई पहचान
बेंगलुरु बम धमाके का दिल्ली में असर, राजधानी के चप्पे-चप्पे में सुरक्षा व्यवस्था हुई मुस्तैद, जानें हालात

नई दिल्लीः बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए बम विस्फोट का असर राजधानी दिल्ली में भी दिखने लगा है. दिल्ली के कई इलाकों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो राजधानी के कई इलाकों में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है. इसके अलावा जिन बाजारों में लोगों की ज्यादा आवाजाही होती है, वहां पुलिसकर्मियों की तैनाती बढ़ा दी गई है. 

दिल्ली के इन इलाकों में बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो लाजपत नगर, पहाड़गंज, हौज खास और सरोजिनी नगर जैसे बाजारों में पुलिस की मौजूदगी बढ़ा दी गई है. अधिकारियों की मानें, तो सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए प्रमुख गैदरिंग और सांस्कृतिक स्थलों पर वर्दीधारी अधिकारियों की मौजूदगी बढ़ा दी गई है. इसके अलावा कैमरे की मदद से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है. 

विस्फोट को अंजाम देने वाले शख्स की हुई पहचान 
बता दें कि शुक्रवार 1 मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में विस्फोट को अंजाम देने वाले शख्स की पहचान कर ली गई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो सीसीटीवी के आधार पर जिस आरोपी की पहचान की गई है उसकी उम्र 28 से 30 साल के बीच में है. दावा किया जा रहा है कि उसी शख्स ने कैफे के अंदर डिवाइस से भरा एक बै रखा था. उस बैग को रखने के कुछ ही देर कैफे में विस्फोट हुआ था और इस विस्फोट में करीब-करीब 10 लोग घायल हो गए. 

कैफे में इडली किया था ऑर्डर 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो आरोपी ने कैफे में जाकर पहले रवा इडली का कूपन लिया था. इसके बाद वह बिना खाए ही वहां से निकल गया. इस दौरान वह अपने साथ जो बैग लेकर आया था, उसे कैफे में छोड़ दिया. दावा किया जा रहा है कि उसी बैग में आईईडी था, जो ब्लास्ट हुआ. 

रिपोर्ट्स की मानें, तो इस पूरे घटनाक्रम में बेंगलुरु पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में लिया है. वह बेंगलुरु का ही रहने वाला है. अभी उससे सेंट्रल क्राइम ब्यूरो की टीम पूछताछ कर रही है. 

ये भी पढ़ेंः निर्वाचन आयोग की दलों को हिदायत; जाति, धर्म के नाम पर वोट नहीं मांगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़