Char Dham Yatra: यमुनोत्री धाम में श्रद्धालुओं की भीड़ देख पुलिस ने कहा- 'स्थगित करें यात्रा', बाबा बद्री विशाल के भी खुले कपाट

Yamunotri Dham Yatra: 12 मई यानी कि आज श्रद्धालुओं के लिए बद्रीनाथ धाम के कपाट खोल दिए गए हैं. इस मौके पर बद्रीनाथ धाम के रावल और बदरी पांडुकेश्वर बद्रीनाथ धाम में भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं को देख पुलिस-प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए. पढ़िए खबर विस्तार से...

Written by - Ansh Raj | Last Updated : May 12, 2024, 09:10 AM IST
Char Dham Yatra: यमुनोत्री धाम में श्रद्धालुओं की भीड़ देख पुलिस ने कहा- 'स्थगित करें यात्रा', बाबा बद्री विशाल के भी खुले कपाट

नई दिल्ली, Badrinath Dham Yatra 2024: 12 मई यानी कि आज श्रद्धालुओं के लिए बद्रीनाथ धाम के कपाट खोल दिए गए हैं. इस मौके पर बद्रीनाथ धाम के रावल और बदरी पांडुकेश्वर बद्रीनाथ धाम में भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं को देख पुलिस-प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए. वहीं उत्तरकाशी पुलिस ने भक्तों की तादात को देखते हुए आज की यमुनोत्री यात्रा स्तगित करने की अपील की है.

भारी तादात में दर्शन के लिए पहुंच रहे भक्त 
सोशल मीडिया पर यमुनोत्री मार्ग का एक वीडियो बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें धाम की ओर जाने वाले पहाड़ी मार्ग पर भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु दिख रहे हैं. बता दें कि 10 मई अक्षय तृतीया के दिन चार धाम यात्रा शुरू हो गई है. केदारनाथ धाम के दर्शन के लिए पहले ही दिन करीब 32 हजार श्रद्धालु पहुंचे.

वीडियो हो रहा वायरल 
वहीं आज यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के बाद भी भारी से अधिक संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. इतनी तादात में भक्तों की भीड़ देख पुलिस-प्रशासन के माथे पर चिंता के पसीने बह रहे हैं. सोशल मीडिया पर यमुनोत्री मार्ग का एक वीडियो वायरल होने के बाद राज्य सरकार की तैयारियों पर सवाल खड़े हो गए हैं.

पुलिस ने की यात्रा स्थगित करने की अपील 
वीडियो में दर्शन करने को लेकर भक्तों का उत्साह साफ़ देखा जा रहा है और श्रद्धालुओं की भीड़ से खचाखच भरा नजारा देख उत्तरकाशी पुलिस ने आज यमुनोत्री यात्रा स्थगित करने की अपील की है. पुलिस ने ट्वीट कर लिखा है कि...  आज श्री यमुनोत्री धाम पर क्षमता के अनुसार पर्याप्त श्रद्धालु यात्रा के लिये पहुँच चुके हैं. अब और अधिक श्रद्धालुओं को भेजना जोखिम भरा है। जो भी श्रद्धालु आज यमुनोत्री यात्रा पर आने जा रहे हैं, उनसे विनम्र अपील है कि आज यमुनोत्री जी की यात्रा स्थगित करें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़