Amritpal Singh की मां को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

 Amritpal Mother Arrest: खालिस्तानी समर्थक और ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह की मां को गिरफ्तार कर लिया गया है. अमृतपाल फिलहाल अपने 9 साथियों के साथ असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 8, 2024, 09:32 AM IST
  • अमृतपाल डिब्रूगढ़ जेल में बंद
  • उसके 9 साथी भी इसी जेल में हैं
Amritpal Singh की मां को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली: Amritpal Mother Arrest: ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की मां को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अमृतपाल को बीते साल अप्रैल में गिरफ्तार किया था. उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया गया था.

पंजाब जेल में शिफ्ट करने की मांग
जानकारी के मुताबिक. यह कार्रवाई अमृतपाल सिंह को असम जेल से पंजाब जेल में स्थानांतरित करने की मांग को लेकर प्रस्तावित मार्च से एक दिन पहले हुई है. फिलहाल अमृतपाल सिंह अपने 9 साथियों के साथ असम की  डिब्रूगढ़ जेल में बंद है. 

क्यों लिया गया हिरासत में
पुलिस उपायुक्त आलम विजय सिंह ने रविवार जानकारी देते हुए बताया कि अमृतपाल सिंह की मां बलविंदर कौर को न्यायिक हिरासत में भेजा है. उन्हें एहतियातन हिरासत में लिया है. 

8 अप्रैल को निकाला जाना था मार्च
मिली जानकारी के अनुसार, 8 अप्रैल को बठिंडा में तख्त दमदमा साहिब से मार्च निकालना था. मांग थी कि अमृतपाल और उसके साथियों को असम से पंजाब जेल शिफ्ट किया जाए. इस मार्च में अमृतपाल की मां बलविंदर कौर के अलावा, बाकी कैदियों के परिजन भी शामिल होने थे. ये पहले भी 22 फरवरी से पंजाब के अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के पास भूख हड़ताल पर बैठे थे.

बीते साल पुलिस्त ने गिरफ्तार किया था
हाल ही में 'वारिस पंजाब दे' संगठन से जुड़े कई कैदियों के पास से इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जब्त किए गए हैं. बता दें कि  पंजाब पुलिस ने लंबी तलाश के बाद 23 अप्रैल, 2023 को अमृतपाल सिंह को राज्य मोगा जिले से गिरफ्तार किया था. फिर उसे इसके बाद उसको असम की डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल लाया गया था. तब से वह यहीं है.

ये भी पढ़ें- केजरीवाल की गिरफ्तारी से नाराज AAP का सामूहिक उपवास, जंतर-मंतर पर जुटे पार्टी कार्यकर्ता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़