Zareen Khan Birthday: एयर होस्टेस बनना चाहती थी जरीन खान, फिर ऐसे हुई थी सलमान खान से पहली मुलाकात

Zareen Khan Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस जरीन खान आज यानी 14 मई को अपना जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस ने सलमान खान के साथ वीर फिल्म से डेब्यू किया था. तो चलिए इस खास मौके पर एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ बातें आपको बताते हैं.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : May 14, 2023, 08:47 AM IST
  • 36 साल की हुई एक्ट्रेस जरीन खान
  • कई बोल्ड फिल्मों में आ चुकी हैं नजर
Zareen Khan Birthday: एयर होस्टेस बनना चाहती थी जरीन खान, फिर ऐसे हुई थी सलमान खान से पहली मुलाकात

नई दिल्ली: Zareen Khan Birthday: बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेसेस में शामिल जरीन खान 14 मई अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं. 'वीर' में सलमान खान के साथ डेब्यू करने वाली जरीन को कैटरीना कैफ की फोटोकॉपी कहा जाता था. कैटरीना से तुलना होने के बाद भी एक्ट्रेस ने खुद पर इस बात को कभी हावी नहीं हुआ है. एक्ट्रेस ने अपने बोल्ड अंदाज से दर्शकों का दिल जीता है. लेकिन बेहद कम लोग जानते हैं कि जरीन ऐक्ट्रेस नहीं एयरहोस्टेज बनना चाहती थी. फिर उनकी मुलाकात सलमान खान से हुई. 

मुंबई में हुआ जन्म

जरीन खान का जन्म 14 मई 1987 को मुंबई में हुआ था. जरीन खान बेहद छोटी थी, जब उनके माता-पिता का तलाक हो गया था. इसके बाद घर की पूरी जिम्मेदारी एक्ट्रेस ने उठा ली थी. जरीन एयर होस्टेज बनना चाहती थीं. लेकिन पिता के घर छोड़ने के बाद पैसों की तंगी ने एक्ट्रेस को पढ़ाई छोड़ने पर मजबीर कर दिया. जरीन काम की तलाश के लिए दरबदर भटकने लगीं.

काम मिलने में हुई बहुत दिक्कत

काम की तलाश में जरीन खान को कई दिनों भूखे पेट तक रहना पड़ा. इस टाइम एक्ट्रेस का वजन 100 किलो से भी ज्यादा था, जिसके चलते उन्हें काम मिलने में बहुत परेशानी हो रही थी. काफी मेहनत के बाद जरीन को एक कॉल सेंटर में नौकरी मिल गई. कॉल सेंटर में काम करने के साथ ही जरीन खान ने अपना वजन कम किया. कॉल सेंटर के अलावा जरीन खान ने प्रमोटर के तौर पर भी काम किया. काम में उनका ज्यादा मन नहीं लगता था. वह एयर होस्टेस बनने के बारे में सोचती रहती थी, पर उनकी किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था.

सलमान खान से ऐसे मिली जरीन

जरीन ने हार नहीं मानी और  एयर होस्टेस बनने की तैयारी में लग गईं. अपनी लगन और मेहनत से उन्होंने सारे राउंड क्लियर कर लिए. सिर्फ आखिरी राउंड बचा था. इसी दौरान उनकी मुलाकात सलमान खान से हुई थी. तब सलमान खान अपनी फिल्म 'युवराज' की शूटिंग रहे थे. इसी दौरान उनकी नजर जरीन खान पर पड़ी. सलमान की टीम ने जरीन खान से उनकी अगली फिल्म के लिए बातचीत की. इतने बड़ी फिल्म के लिए जरीन ने तुरंत हां कह दिया. वीर के बाद एक्ट्रेस हाउसफुल 2, हेट स्टोरी 2, वजह तुम हो, अकसर 2, और 1921 में दिखाई दीं.

यह भी पढ़िएः रकुल प्रीत सिंह ने पिंक जंपसूट में बरपाया कहर, अदाओं पर टिकी रह गई नजरें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़