6 साल में टूटी पहली शादी, पिता की राह पर चलकर हनुमान बनकर घर-घर फेमस हुए Vindu Dara Singh

Vindu Dara Singh Birthday: दारा सिंह के बेटे और एक्टर विंदु दारा सिंह आज अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर अपनी रील लाइफ के साथ-साथ रियल लाइफ को लेकर भी लाइम लाइट में रहते हैं.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : May 6, 2024, 08:07 AM IST
  • हनुमान के किरदार से मिली विंदु को पहचान
  • टीवी शोज से लेकर फिल्मों तक में आए नजर
6 साल में टूटी पहली शादी, पिता की राह पर चलकर हनुमान बनकर घर-घर फेमस हुए  Vindu Dara Singh

नई दिल्ली:Vindu Dara Singh Birthday: मशहूर एक्टर और पहलवान दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह 6 मई को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1994 में फिल्म ‘करण’ से की थी. इस फिल्म के बाद विंदु पिता दारा सिंह के निर्देशन में बनी फिल्म ‘रब दियां रक्खा’ में दिखे थे.

'हनुमान' का निभाया किरदार

फिल्मों में सफलता न मिलने पर विंदू दारा सिंह ने टीवी पर एंट्री की. उन्हें अपने पिता की ही तरह शो में हनुमान का किरदार निभाकर घर-घर पहचान बनाई. वह टीवी शो ‘जय वीर हनुमान’ में नजर आए थे. जबकि उनके पिता दारा सिंह रामानंद सागर की 'रामायण' में हनुमान बने थे.

एक्टर ने की 2 शादियां

बात रियल लाइफ की करें तो विंदू दारा सिंह ने दो शादियां की हैं. उन्होंने पहली शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू की बहन फराह नाज से साल 1996 में की थी. फराह से विंदू को एक बेटा फतेह है. हालांकि विंदू और फराह की शादी 6 साल बाद टूट गई. फराह से अलग होने के बाद विंदू ने साल 2006 में डीना से शादी की, जिससे उन्हें एक बेटी है.

इन फिल्मों में आए नजर 

विंदु दारा सिंह ‘गर्व’, ‘मैंने प्यार किया’ और ‘पार्टनर’ जैसी फिल्मों में नजर आए थे.  हालांकि बॉलीवुड की कई फिल्मों में सपोर्टिंग रोल्स करने के बाद विंदू दारा सिंह के हाथ वह सफलता नहीं लगी, जिसकी तलाश उन्हें थी. फिर उन्होंने टीवी की ओर अपना रुख किया.

ये भी पढ़ें- Titanic फेम एक्टर Bernard Hill का निधन, 79 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़