'हीरामंडी' फेम Manisha koirala ने अपने दौर में ठुकरा दी थी ये बड़ी हिट फिल्में, नहीं कोई पछतावा

Manisha koirala: संजय लीला भंसाली की हालिया रिलीज वेब सीरीज 'हीरामंडी' इस वक्त लाइमलाइट में बनी हुई है. सीरीज में मनीषा कोइराला के किरदार 'मल्लिकजान' को काफी पसंद किया जा रहा है. मगर क्या आप जानते हैं कि एक वक्त था जब मनीषा कोइराला ने इंडस्ट्री के तीनों खान की फिल्मों का न कहा दिया था.   

Written by - Anu Singh | Last Updated : May 18, 2024, 04:44 PM IST
    • वेब सीरीज हीरामंडी को लेकर चर्चा में मनीषा कोइराला
    • सलमान और शाह रुख की इन मूवीज को कहा था नो
'हीरामंडी' फेम Manisha koirala ने अपने दौर में ठुकरा दी थी ये बड़ी हिट फिल्में, नहीं कोई पछतावा

नई दिल्ली: Manisha koirala: हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर निर्देशक संजय लीला भंसाली की पहली वेब सीरीज हीरामंडी- द डायमंड बाजार (Heeramandi) को रिलीज किया गया है. इस सीरीज में एक्ट्रेस मनीषा कोइराला ने मल्लिका जहां की भूमिका में हर किसी का दिल जीत लिया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपने करियर के पीक पर मनीषा ने सलमान खान और शाह रुख खान की उन मूवीज के ऑफर को ठुकरा दिया था जो बाद में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थीं. आइए इस लेख में उन फिल्मों के नाम जानते हैं, जिन्हें मनीषा ने नो कह दिया था.

राजा हिंदुस्तानी (Raja Hindustani)

आमिर खान के फिल्मी करियर की सबसे शानदार फिल्म के बारे में जिक्र किया जाए तो राजा हिंदुस्तानी उनमें से एक है. इस मूवी में करिश्मा कपूर के किरदार के लिए मेकर्स ने मनीषा कोइराला से संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने इसके लिए हामी नहीं भरी और बाद में राजा हिंदुस्तानी साल 1996 की सबसे सफल फिल्मों में शुमार हुई.

जुबैदा (Zubaidaa)

करिश्मा कपूर, रेखा और मनोज बाजपेयी की फिल्म जुबैदा को साल 2001 में रिलीज किया गया था. ई टाइम्स की खबर के मुताबिक इस फिल्म के लिए निर्देशक श्याम बेनेगल ने मनीषा कोइराला को ऑफर दिया था, लेकिन उनको फिल्म का किरदार ज्यादा खास नहीं लगा और बाद में वही रोल करिश्मा ने प्ले किया.

दिल तो पागल है (Dil To Pagal Hai)

शाह रुख खान, करिश्मा कपूर और माधुरी दीक्षित की क्लट फिल्म दिल तो पागल के लिए भी मनीषा कोइराला को अप्रोच किया था. फिल्म में निशा के किरदार के लिए उनके पास ऑफर आया था, लेकिन लव ट्रायंगल वाली इस मूवी की कहानी को सुने बिना ही उन्होंने इसके लिए मना कर दिया था.

बीवी नं. 1 (Biwi No.1)

निर्देशक डेविड धवन की फिल्म बीवी नं. 1 सलमान खान और करिश्मा कपूर की सबसे बेहतरीन मूवीज में से एक मानी जाती है. फिल्म में पूजा का किरदार कई एक्ट्रेस को ऑफर हुआ था, जिनमें मनीषा कोइराला का नाम भी शामिल था. मनीषा के अलाना ऐश्वर्या राय, जूही चावला और रवीना टंडन से भी इस किरदार के लिए मेकर्स ने चर्चा की थी. लेकिन अंत में बाजी करिश्मा ने मार ली थी.

ये भी पढ़ें- पंकज त्रिपाठी पर क्यों भड़के 'पंचायत' के विधायक जी? बोले-'स्ट्रगल का ढिंढोरा पीटा'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़