Oscars 2024: ऑस्कर्स में पहुंची ये फिल्म, सच्ची घटना आधारित है कहानी

Oscars 2024: ऑस्कर अवॉर्ड 2024 में भारत की ओर से ऑफिशियल एंट्री में मलयालम फिल्म ने बाजी मार ली है.  मलयालम फिल्म 2018: एवरीवन इज ए हीरो का ऑस्कर में एंट्री मिल गई है. बता दें कि ऑस्कर के लिए भारत की तरफ से ऑफिशियल एंट्री मिलने पर फिल्म की कास्ट गर्व मेहसूस कर रही हैं . फिल्म  '2018 एवरीवन इज ए हीरो' की कहानी साल 2018 में केरल में आई बाढ़ पर बेस्ड है.    

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 27, 2023, 07:30 PM IST
    • ऑस्कर्स में पहुंची ये मलयालम फिल्म
    • सच्ची घटनाओं पर आधारित है फिल्म की कहानी
Oscars 2024: ऑस्कर्स में पहुंची ये फिल्म, सच्ची घटना आधारित है कहानी

नई दिल्ली: Oscars 2024: 2023 के ऑस्कर्स में भारत मूल की कई फिल्में नॉमिनेट हुईं और कई फिल्मों ने अवार्ड भी जीते. एसएस राजामौली की फिल्म  RRR ने ऑस्कर्स में कई बड़े अवार्ड अपने नाम किए.  'बेस्ट अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म' के लिए 'लगान' को साल 2001 में नॉमिनेट किया गया था. ऑस्कर्स की रेस में शामिल होने के लिए अब मलयालम फिल्म '2018 एवरीवन इज ए हीरो' भी जोरों-शोरों से तैयारी कर रही है. 

ऑस्कर्स  में मिली एंट्री

मलयालम फिल्म 2018 को ऑस्कर के लिए भारत की तरफ से ऑफिशियल एंट्री मिली है. फिल्म की टीम के लिए ये बहुत खुशी की बात है. इस फिल्म को जूड एंथनी जोसेफ ने डायरेक्ट किया है. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान फिल्म निर्माता गिरीश कसारवल्ली ने मीडिया को बताया कि फिल्म को ऑस्कर्स में भेजा गया है. फिल्म की कहानी सच्ची घटनाओं पर आधारित है. आगे गिरीश ने बताया कि इसकी स्टारकास्ट ने फिल्म को सक्सेसफुल बनाने के लिए कड़ी मेहनत की थी. 

क्या है फिल्म की कहानी
 
फिल्म  '2018 एवरीवन इज ए हीरो' की कहानी साल 2018 में केरल में आई बाढ़ पर आधारित है. फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे बाढ़ के सामने इंसान अपनी सूज बुझ से अपना बचाव करते हैं. फिल्म मे प्राकृतिक आपदा पर इंसानी जीत को दिखाया गया है. फिल्म में केरल में आए बाढ़ से मची तबाही को दिखाया है. ये मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में बनी बेहतरीन फिल्मों में से एक फिल्म मानी जाती है, जिसने गर्व से मलयालम सिनेमा का नाम ऊंचा किया  है. ये फिल्म साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मलयालम फिल्म है. 

फिल्म के एक्टर ने कहीं बातें 

फिल्म की कास्ट भी इस खबर से काफी खुश नजर आ रही है. फिल्म की कास्ट भी इस खबर से काफी खुश नजर आ रही है. इस खबर के आने के बाद फिल्म के एक्टर टोविनो थॉमस ने कहा, 'ऑस्कर के लिए भारत की इस फिल्म को चुना जाना सच में हमारी लिए किसी उपलब्धि से कम नहीं है. ये हमारे लिए एक यादगार पल बन गया है. यह सिर्फ मेरे लिए ही नहीं, बल्कि पूरी टीम के लिए गर्व की बात है, जिसने इस फिल्म को हिट बनाने में अपना दिल और आत्मा लगा दी.'

ये भी पढ़ें- Yaariyan 2 Trailer Released: ट्रेलर में दिखा कजिन्स का अनोखा बॉन्ड, लव एंगल का लगा तड़का

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़