International Yoga Day: योगा से शेप में आएगा फिगर, प्रेग्नेंसी के बाद इन एक्ट्रेस ने पाई टोन्ड बॉडी

International Yoga Day: आज यानी 21 जून को दुनियाभर में इंटरनेशनल योगा डे मनाया जा रहा है. वहीं बॉलीवुड हसीनाएं के बीच भी योगा को लेकर खासा लोकप्रिय है. प्रेग्नेंसी के बाद करीना कपूर से लेकर आलिया भट्ट ने योगा की मदद दोबारा अपना फिगर मेंटेन किया है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jun 21, 2023, 07:49 AM IST
  • योगा ने बदली एक्ट्रेसेस की जिंदगी
  • परफेक्ट फिगर पा सकते हैं आप
International Yoga Day: योगा से शेप में आएगा फिगर, प्रेग्नेंसी के बाद इन एक्ट्रेस ने पाई टोन्ड बॉडी

नई दिल्ली: International Yoga Day: योग का क्रेज दुनियाभर में है. रोजाना योग करने से शरीर में एक नई ऊर्जा मिलती है. वहीं मन शांत रहता है.  योग को बढ़ावा देने के लिए 21 जून को अंर्तरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है. इस खास मौके पर चलिए आपको बताते हैं कि वे कौन-कौन सी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने प्रेग्नेंसी के बाद योगा करके अपने वजन को मेंटेन किया.

करीना कपूर

करीना कपूर तैमूर और जेह दो बेटों की मां हैं.  करीना अक्सर अपने सोशल मीडिया पर योग करते हुई फोटोज और वीडियोज शेयर करती रहती है.  एक्ट्रेस ने प्रेग्नेंसी के बाद  101 'सूर्य नमस्कार' करके व अन्य योगा करके अपने फिगर को वापस से मेंटेन कर लिया है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

करीना की फिटनेस और ग्लोइंग स्किन के लिए वो नियम से योगा करती हैं.

आलिया भट्ट

एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने कुछ समय पहले ही बेटी राहा को जन्म दिया है. अब एक्ट्रेस अपने काम पर वापस आ चुकी हैं. वहीं प्रेंग्नेंसी के बाद आलिया का टोन्ड फिगर भी शेप में आ गया है. जिसके पीछे का राज योगा है. आलिया रोजाना योगा करती है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt  (@aliaabhatt)

उनके फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर अक्सल वायरल होते रहते हैं. एक्ट्रेस दिन में कम से कम 15 मिनट वॉक करती थी और गहरी लंबी सांसे लेकर योगाभ्यास करती थी.

अनुष्का शर्मा

वामिका के जन्म के बाद अनुष्का ने काफी वेट गेन किया था. जिसके बाद उन्होंने बैलेंस डाइट के साथ-साथ योगा का सहारा लिया. कुछ समय बाद ही अनुष्का को इसके बेहतर परिणाम मिले. आज एक्ट्रेस अपना बेबाकी से टोन्ड फिगर फ्लॉन्ट करती नजर आती हैं.

मीरा राजपूत

योगा मीरा राजपूत के जीवन में काफी बदलाव लेकर आया है. मीरा ने कहा है  कि 'मां बनने के बाद ही मेरी योग यात्रा शुरू हुई थी. योग के जरिए न सिर्फ मुझे वजन घटाने, बल्कि इससे मुझे खुद को मजबूत करने, लचीला बनाने में काफी मदद की है. 

शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड की योग क्वीन कही जाने वाली शिल्पा शेट्टी तो फिटनेस के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं. एक्ट्रेस कई सालों से योग करती आयी हैं. ऐसे में जब बेटे को जन्म देने के बाद उन्हें वापस फिगर में आने के लिए वर्कआउट करना था तो उन्होंने योग को चुना और योगासन करके वो डिलीवरी के बाद जल्द ही शेप में वापस आ गयी थी. 

ये भी पढ़ें- 42 साल की श्वेता तिवारी पर फिर चढ़ा बोल्डनेस का रंग, अब दिखाया इतना ग्लैमरस अंदाज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़