ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्म 'लव स्टोरी' के फेम एक्टर Ryan O Neal का निधन, 82 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

Ryan O' Neal Dies: हॉलीवुड फिल्म Love Story में नजर आ चुके फेमस एक्टर रयान ओ’नील का निधन हो गया है. उन्होंने 82 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा, उन्होंने 70 के दशक में हॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज किया था.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 9, 2023, 01:25 PM IST
    • हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से फिर आई बुरी खबर
    • ‘लव स्टोरी’ के फेमस एक्टर ने दुनिया को कहा अलविदा
ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्म 'लव स्टोरी' के फेम एक्टर Ryan O Neal का निधन, 82 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

नई दिल्ली: Ryan O' Neal Dies: हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रयान ओ'नील का निधन हो गया है. रयान ने 82 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा. रयान ने 1970 में रिलीज हुई फिल्म लव स्टोरी के जरिए फिल्मी सफर की शुरुआत की थी. ये फिल्म ऑस्कर्स के लिए भी नॉमिनेटेड हुई थी. एक्टर के निधन की खबर से पूरा हॉलीवुड शोक में डूबा हुआ है, उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग के डम्पर दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई थी.

बेटे ने दी निधन की जानकारी

ओ'नील का शुक्रवार को आखरी सांस ली, उनके निधन की जानकारी उनके बेटे ने सबके साथ शेयर की. एक्टर के बेटे पैट्रिक ओ'नील लॉस एंजिल्स में बैली स्पोर्ट्स वेस्ट के स्पोर्ट्सकास्टर हैं. उन्होंने इंस्टाग्राम पर बताया कि एक्टर को 2001 में क्रोनिक ल्यूकेमिया और 2012 में प्रोस्टेट कैंसर की बीमारी का पता चला था. पैट्रिक ने बताया कि उनके पिता किस तरह के व्यक्ति थे. उन्होंने अपने पिता की तारिफ करते हुए बताया कि वह कितने अद्भुत व्यक्ति थे. उन्होंने लिखा, 'वह अपनी कला में बहुत कुशल थे, बहुत कड़ी मेहनत करते थे और सादा और सरल अभिनय करना पसंद करते थे. वह एक घंटे में डॉयलॉग के पन्ने याद करने में माहिर थे. मुझे आशा है कि उन्हें अपने करियर और काम पर गर्व महसूस हुआ होगा. वे हमेशा सेट पर सभी के साथ बहुत अच्छा व्यवहार करते थे। वे उनसे प्यार करते थे, मैंने इसे पहली बार देखा था.'

रयान ओ’नील का फिल्मी करियर

रयान ओ’नील ने अपने फिल्मी करियर में कई बड़ी फिल्मों में काम किया था. मिंस्की और आर्थर हिलर द्वारा निर्देशित फिल्म ‘लव स्टोरी’ में रयान ओ’नील के अलावा अली मैकग्रा, जॉन मार्ले, रे मिलेंड और टॉमी ली जोन्स जैसे कलाकार नजर आए थे. इस फिल्म को आज भी काफी पसंद किया जाता है. इसके अलावा रयान ओ’नील अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ के लिए भी जाने-जाते थे. फिल्म ‘लव स्टोरी’ एक्टर का नाम उस दौर की टॉप एक्ट्रेस फराह फॉसेट के साथ भी जुड़ा था. दोनों को साथ होने की खबरे काफी लंबे समय तक चर्चा में रहीं थीं. 

इसे भी पढ़ें- सभी को 'खामोश' करने वाले शत्रुघ्न सिन्हा को मिली थी रीना रॉय से धमकी, शादी के लिए कही ये बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़