टॉम क्रूज को किस बात की सता रही है चिंता? जो MI7 में ऐसा करने से कर दिया इनकार

एक्शन और कई ट्विस्ट से भरपूर 'मिशन इम्पॉसिबल' फ्रेंचाइजी की सातवीं फिल्‍म 'डेड रेकनिंग पार्ट वन' काफी सफल रही है. क्रिस्टोफर मैकक्वेरी ने कहा कि 'एमआई 7' को लेकर टॉम क्रूज़ बेहद चिंतित थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 15, 2023, 08:59 PM IST
  • MI7 में दिखा एक्शन अवतार
  • टॉम क्रूज को है इस बात की चिंता
टॉम क्रूज को किस बात की सता रही है चिंता? जो MI7 में ऐसा करने से कर दिया इनकार

नई दिल्ली:  एक्शन और कई ट्विस्ट से भरपूर 'मिशन इम्पॉसिबल' फ्रेंचाइजी की सातवीं फिल्‍म 'डेड रेकनिंग पार्ट वन' काफी सफल रही है. हालांकि, निर्देशक क्रिस्टोफर मैकक्वेरी ने कहा कि 'एमआई 7' को लेकर टॉम क्रूज़ बेहद चिंतित थे. उन्‍होंने फिल्‍म का अंत सस्‍पेंस के साथ करने से पूरी तरह से इनकार कर दिया था. इसके कारण उनकी रातों की नींद उड़ गई थी, जिसके कारण इसमें लगातार बदलाव किए जाते रहे.

फिल्म की कहानी को लेकर कही ये बात 
वैरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, टोटल फिल्म के साथ एक साक्षात्कार में फिल्म के ट्रेन सीक्वेंस के बारे में बात करते हुए निर्देशक ने कहा: "हमने फिल्म को वहीं खत्म किया जहां हम हमेशा से इसे खत्म करना चाहते थे."

फिल्म का अंत रहस्य था 
उन्‍होंने कहा, "हमने फिल्म का अंत कैसे किया यह हमारे लिए एक बड़ा, बड़ा रहस्य था. इसने पूरे प्रोडक्‍शन के दौरान टॉम की नींद उड़ा दी थी. वह हर समय आता था और कहता था, 'यह क्लिफहेंगर (सस्‍पेंस) नहीं हो सकता, इसे संतोषजनक होना चाहिए. दर्शकों को पूर्णता की भावना महसूस होनी चाहिए.' "

फिल्म के अंत में होगा सस्पेंस 
मैकक्वेरी ने आगे कहा, "टॉम उस दृश्य को देखता रहा, और उसे इस बात की चिंता थी कि यह एक संतोषजनक अंत होगा या नहीं, या कहीं यह ओपन एंड वाली फिल्‍म तो नहीं होगी. हमने लगातार इसे दोबारा देखा, और रिफाइन किया."

मैकक्वेरी ने टोटल फिल्म को बताया, "यदि आप इसे किसी सस्‍पेंस के साथ छोड़ देते हैं, तो ऐसा महसूस होता है कि हम आपके वापस आने की उम्मीद कर रहे हैं."

अन्य हालिया हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर्स, जैसे कि 'स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स' के विपरीत, जिसने दर्शकों को बड़े पैमाने पर उलझन में डाल दिया, जो कई लोगों को असंतोषजनक लगा, 'डेड रेकनिंग पार्ट वन' का उद्देश्य अधिक निश्चित अंत प्रस्तुत करना था.

इनपुट-आईएएनएस

 

इसे भी पढ़ें:  दीपिका कक्कड़ ने बेटे का रखा ऐसा नाम, भड़के लोगों ने जमकर लगाई फटकार 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़