Varun Gandhi: सपा ने पीलीभीत से उतारा प्रत्याशी, लेकिन वरुण गांधी के लिए अब भी दरवाजे खुले!

UP Lok Sabha Election 2024: पीलीभीत से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार ने वरुण गांधी सपा में शामिल होने का ऑफर दिया है. उन्होंने कहा है कि वरुण सपा से लड़ेंगे तो मैं सीट खाली कर दूंगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 21, 2024, 10:25 AM IST
  • भाजपा से कट सकता है टिकट
  • वरुण ने मंगवाए नामांकन पत्र
Varun Gandhi: सपा ने पीलीभीत से उतारा प्रत्याशी, लेकिन वरुण गांधी के लिए अब भी दरवाजे खुले!

नई दिल्ली: UP Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश पीलीभीत सीट से भगवत सरन गंगवार को प्रत्याशी बनाया है. पहले चर्चा थी कि पार्टी इस सीट से भाजपा सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) को चुनावी मैदान में उतार सकती है. लेकिन बुधवार शाम को सपा ने एक सूची जारी की, जिसमें पीलीभीत सीट से भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया. हालांकि, वरुण गांधी के लिए सपा के दरवाजे पूरी तरह बंद नहीं हुए हैं. उनके पास अब भी सपा से लड़ने का ऑफर है. 

पीलीभीत के प्रत्याशी का ऑफर
पीलीभीत से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार ने कहा है कि यदि वरुण गांधी सपा में शामिल होते हैं तो मैं उनके नाम पर अपनी सीट छोड़ने के लिए तैयार हूं. उन्होंने कहा कि हाई कमान ने मुझे टिकट दिया है, वरुण आते हैं तो मैं अपनी सीट खुशी-खुशी छोड़ दूंगा.

भाजपा से टिकट कटने की चर्चा
बीते कई दिनों से ऐसी चर्चा चल रही है कि वरुण गांधी को भारतीय जनता पार्टी टिकट नहीं देगी. उन्होंने बीते 5 साल से पार्टी कार्यक्रमों से दूरी बनाई है. पार्टी लाइन से बाहर जाकर बयानबाजी की है. ऐसे में चर्चा उठने लगी कि वरुण गांधी को सपा टिकट दे सकती है. 

राम गोपाल यादव के बयान से बढ़ी कयासबाजी
सपा के महासचिव और सांसद राम गोपाल यादव के एक बयान ने भी इस कयासबाजी को हवा दी. उन्होंने कहा कि यदि भाजपा वरुण गांधी का टिकट काट देती है, तो सपा उन्हें चुनाव लड़ाने पर विचार करेगी. हालांकि, अभी तक उनसे (वरुण) कोई बातचीत नहीं हुई है. 

मंगवा लिए नामांकन पत्र 
गौरतलब है कि वरुण गांधी ने बुधवार को अपने निजी सचिव को भेजकर नामांकन पत्र के चार सेट मंगवाए थे. इसके बाद से ही कयास लगने लगे कि वरुण गांधी एपीआई सीट नहीं बदलेंगे, वे पीलीभीत से ही चुनाव लड़ेंगे. वे इस सीट से निर्दलीय भी उतर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- 2019 के चुनाव में टूटा उत्तराखंड का सबसे बड़ा राजनीतिक मिथक, क्या 2024 में भी टूटेगा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़