संविधान में धर्म आधारित आरक्षण की व्यवस्था नहीं, कांग्रेस लोगों को 'बेवकूफ' बना रही: राजनाथ

राजनाथ सिंह ने कहा-धर्म आधारित आरक्षण का वादा करने वाली पार्टियों से मैं पूछना चाहता हूं कि आप लोगों को बेवकूफ क्यों बना रहे हैं? मैं कांग्रेस और राजद से पूछना चाहता हूं कि अगर आपमें साहस है तो लोगों की आखों में धूल झोंककर राजनीति न करें, लोगों की आखों में देखकर राजनीति करें. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 2, 2024, 06:14 PM IST
  • राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर साधा निशाना.
  • धर्म आधारित आरक्षण को बताया असंंवैधानिक.
संविधान में धर्म आधारित आरक्षण की व्यवस्था नहीं, कांग्रेस लोगों को 'बेवकूफ' बना रही: राजनाथ

छपरा. रक्षा मंत्री और सीनियर बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोगों को बेवकूफ बना रही है और धर्म आधारित आरक्षण की व्यवस्था भारतीय संविधान के भीतर है ही नहीं. उन्होंने कहा-धर्म आधारित आरक्षण का वादा करने वाली पार्टियों से मैं पूछना चाहता हूं कि आप लोगों को बेवकूफ क्यों बना रहे हैं? मैं कांग्रेस और राजद से पूछना चाहता हूं कि अगर आपमें साहस है तो लोगों की आखों में धूल झोंककर राजनीति न करें, लोगों की आखों में देखकर राजनीति करें. 

सूरत और इंदौर की जीत का जीक्र
राजनाथ सिंह ने दावा किया कि सूरत और इंदौर का घटनाक्रम इस बात का संकेत है कि बीजेपी की अगुवाई वाला एनडीए लोकसभा में 400 से अधिक सीट के अपने लक्ष्य को हासिल करने की राह पर है. सारण लोकसभा क्षेत्र में मौजूदा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी द्वारा अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के तुरंत बाद आयोजित की गई एक रैली में राजनाथ सिंह ने यह टिप्पणी की.

उन्होंने कहा-सूरत ने बीजेपी के विजय का श्री गणेश हो चुका है. इंदौर में, कांग्रेस उम्मीदवार ने अपना नामांकन वापस लेकर भाजपा का समर्थन किया है. सारे देश का जो माहौल दिख रहा है, उससे हमें लगता है कि हमलोगों ने जो 400 पार का लक्ष्य निर्धारित किया है, उसे प्राप्त करने में हम पूरी तरह से कामयाब होंगे. मेरा पक्का विश्वास है.

यूपीए सरकार पर साधा निशाना
राजनाथ का इशाह सूरत में बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल के निर्विरोध निर्वाचित होने की ओर था क्योंकि अधिकतर उम्मीदवार चुनाव मैदान से हट गए थे और बाकी के नामांकन पत्र जांच के दौरान खारिज कर दिए गए थे. उन्होंने कहा कि भारत अब कमजोर देश नहीं है, जिसके परिणामस्वरूप आतंकवादी हमलों में भारी गिरावट आई है. अब पड़ोसी देश भी समझ चुके हैं कि भारत दुनिया का ताकतवर देश बन चुका है. आज हमारी इतनी ताकत है कि जरूरत पड़ी तो भारत अपनी सीमा के उस पार भी मार सकता है.  अब हम समय-समय पर आतंकवादी हमले नहीं देखते हैं जैसा कि पिछली कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के दौरान हुआ था. यह सर्वविदित हो गया है कि जरूरत पड़ने पर हम सीमा पार भी जवाबी हमला कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली महिला आयोग से 223 कर्मचारियों की छुट्टी, LG बोले- नियमों के खिलाफ जाकर की गई थी नियुक्ति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़