'यहां कांग्रेस मर रही है, वहां पाकिस्तान रो रहा है', राहुल को PM बनाना चाहता है पाक: नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में आरोप लगाया है कि पाकिस्तान राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहता है. उन्होंने पहले आतंकवादी हमलों का भी जिक्र अपने भाषण में किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 2, 2024, 04:29 PM IST
  • गुजरात की रैली में लगाए आरोप.
  • कहा- पाकिस्तान इस वक्त दुखी.
'यहां कांग्रेस मर रही है, वहां पाकिस्तान रो रहा है', राहुल को PM बनाना चाहता है पाक: नरेंद्र मोदी

आणंद. चुनाव प्रचार के क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात की एक रैली में कांग्रेस को ‘पाकिस्तान का मुरीद’ करार दिया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भारत की सबसे पुरानी पार्टी आज जब ‘मर’ रही है तो उसके लिए पड़ोसी मुल्क के नेता दुआ कर रहे हैं और. पाकिस्तान ‘शहजादे’ को प्रधानमंत्री बनाने के लिए उतावला है क्योंकि देश के दुश्मन यहां एक कमजोर सरकार चाहते हैं.

कांग्रेस को पाकिस्तान के साथ जोड़ने का मोदी का बयान ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले पाक की इमरान कैबिनेट में मंत्री रहे चौधरी फवाद हुसैन ने कथित तौर पर अपने सोशल मीडिया हैंडल पर राहुल गांधी का एक वीडियो साझा किया था. गुजरात के आणंद में पीएम मोदी ने कहा-संयोग देखिए, आज भारत में कांग्रेस कमजोर हो रही है. मजा ये है कि यहां कांग्रेस मर रही है और वहां पाकिस्तान रो रहा है. कांग्रेस के लिए अब पाकिस्तानी नेता दुआ कर रहे हैं. शहजादे (राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए) को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान उतावला है. यह आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि हम पहले से ही जानते हैं कि कांग्रेस पाकिस्तान की 'मुरीद' है. पाकिस्तान और कांग्रेस की साझेदारी का पर्दाफाश हो गया है. यह दिखाता है कि देश के दुश्मन भारत में मजबूत नहीं बल्कि कमजोर सरकार चाहते हैं.

मुंबई के आंतकी हमलों का जिक्र कर साधा निशाना
पीएम मोदी ने अपने भाषण में साल 2008 में हुए भीषण आंतकी हमले 26/11 का भी जिक्र किया है. उन्होंने कहा-एक कमजोर सरकार जो 26/11 के मुंबई आतंकी हमले के समय थी. वे एक भ्रष्ट सरकार चाहते हैं जो 2014 से पहले थी. लेकिन मोदी की मजबूत सरकार न तो झुकती है और न ही रुकती है. जो देश अतीत में आतंक का निर्यात करता था, वह अब आटा आयात करने के लिए जूझ रहा है. जिन हाथों में बम होते थे, वे अब ‘भीख का कटोरा’ पकड़े हुए हैं.

'वोट जिहाद' पर क्या बोले पीएम मोदी
पीएम पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम के ‘वोट जिहाद’ के आह्वान को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा. मोदी ने कहा-अब ‘इंडिया’ गठबंधन 'वोट जिहाद' का आह्वान कर रहा है. हमने अब तक 'लव जिहाद' और 'लैंड जिहाद' के बारे में सुना है. यह (वोट जिहाद) एक शिक्षित मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखने वाले व्यक्ति द्वारा कहा जाता है, न कि मदरसे में पढ़ने वाले किसी व्यक्ति द्वारा. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली महिला आयोग से 223 कर्मचारियों की छुट्टी, LG बोले- नियमों के खिलाफ जाकर की गई थी नियुक्ति

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़