मुस्लिम भारत में सबसे पिछड़े, मनमोहन ने पिछड़ों को आगे लाने की वकालत की थी: राशिद अल्वी

अल्वी ने कहा है-मनमोहन सिंह ने हमेशा कहा कि जो सबसे पिछड़ी लाइन में खड़े हैं, जो सबसे ज्यादा पिछड़े लोग हैं, उनका हक देश के संसाधनों पर है. निश्चित तौर पर भारत का मुसलमान सबसे पिछड़ा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 23, 2024, 10:04 PM IST
  • राशिद अल्वी ने कहा-मुस्लिम सबसे पिछड़े.
  • 'देश में पिछड़ों का उत्थान चाहते थे मनमोहन.'
मुस्लिम भारत में सबसे पिछड़े, मनमोहन ने पिछड़ों को आगे लाने की वकालत की थी: राशिद अल्वी

नई दिल्ली. सीनियर कांग्रेस लीडर राशिद अल्वी का कहना है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने देश में पिछड़ों के विकास और उन्हें आगे लाने की बात कही थी और मुस्लिम सबसे पिछड़ा वर्ग है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह के 'देश के संसाधनों पर मुसलमानों के पहले अधिकार' वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी है. यह बात अल्वी ने एक समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू के दौरान कही है. 

अल्वी ने कहा है-मनमोहन सिंह ने हमेशा कहा कि जो सबसे पिछड़ी लाइन में खड़े हैं, जो सबसे ज्यादा पिछड़े लोग हैं, उनका हक देश के संसाधनों पर है. निश्चित तौर पर भारत का मुसलमान सबसे पिछड़ा है. इसमें किसी को कोई ऐतराज नहीं हो सकता. पिछड़े लोगों को आगे नहीं लाया जाएगा तो देश कभी भी मजबूत नहीं हो सकता है.समाज के अंदर बराबरी करनी पड़ेगी. भारतीय जनता पार्टी पैसे वालों की इज्जत करती है, गरीब लोगों की इज्जत नहीं करती.

नेताओं के कांग्रेस छोड़ने पर जाहिर की चिंता
राशिद अल्वी ने नेताओं के कांग्रेस छोड़ने पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने इसे एक गंभीर मामला करार दिया और कांग्रेस हाईकमान को विचार करने की अपील की है. उन्होंने कहा- किसी भी राजनीतिक दल के अंदर छोटा सा वर्कर भी छोड़कर जाता है, तो इसका असर पार्टी पर पड़ता है. कांग्रेस के बड़े नेता जो पार्टी छोड़कर चल गए हैं, उस पर विचार करने की जरूरत है कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है?

पीएम मोदी ने क्या लगाया था आरोप?
दरअसल राजस्थान की एक चुनावी रैली में रव‍िवार को पीएम मोदी ने कहा था कि अगर कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आती है तो वह लोगों की संपत्ति लेकर मुसलमानों को बांट देगी.पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के एक बयान का हवाला देते उन्होंने कहा था कि ये अर्बन नक्सल वाली सोच.... मेरी माताओ- बहनों ये आपका मंगलसूत्र भी बचने नहीं देंगे. इस हद तक चले जाएंगे. ये कांग्रेस का घोषणापत्र कह रहा है कि वे माताओं बहनों के सोने का हिसाब करेंगे, उसकी जानकारी लेंगे और फिर उस संपत्ति को बांट देंगे. और उनको बांटेगे जिनके बारे में मनमोहन सिंह की सरकार ने कहा था कि संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है.

यह भी पढ़ें- Surat Lok Sabha Chunav: अब BJP में शामिल हो सकते हैं कांग्रेस प्रत्याशी, क्या पहले से तैयार थी 'निर्विरोध जीत' की स्क्रिप्ट?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़