NIA के अधिकारियों पर भड़कीं ममता, कहा- गांववालों पर हमला हुआ था

ममता ने NIA की कार्रवाई के पीछे राजनीतिक मकसद होने का आरोप लगाया है. उन्होंने इसे तृणमूल कार्यकर्ताओं को डराने-धमकाने की कोशिश बताया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 6, 2024, 06:42 PM IST
  • सीएम ममता ने लगाए आरोप.
  • कहा- ये राजनीतिक कार्रवाई.
NIA के अधिकारियों पर भड़कीं ममता, कहा- गांववालों पर हमला हुआ था

बालुरघाट. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) के अधिकारियों पर आरोप लगाए हैं. उन्होंने पूर्व मेदिनीपुर जिले की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि भूपतिनगर इलाके में ग्रामीणों ने  NIA अधिकारियों पर हमला नहीं किया, बल्कि NIA के अधिकारियों ने उन पर (गांववालों पर) हमला किया. गांववालों की प्रतिक्रिया को मुख्यमंत्री ने आत्मरक्षा करार दिया है. सीएम ममता ने दावा किया है कि NIA की टीम '2022 में पटाखे फोड़ने' की एक घटना की जांच के सिलसिले में तड़के ग्रामीणों के घरों में घुस गया था.

ममता ने क्या कहा?
एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ममता ने कहा है-हमला भूपतिनगर की महिलाओं ने नहीं किया था, बल्कि NIA अधिकारियों ने किया था. अगर महिलाओं पर हमला होगा तो क्या महिलाएं शांत बैठी रहेंगी? वे स्वयं को बचाने का प्रयास नहीं करेंगी? 

हमले में एक अधिकारी घायल
एक अधिकारी के मुताबिक NIA ने भीड़ द्वारा जांच एजेंसी की टीम पर हमला किए जाने के बीच 2022 के विस्फोट मामले में शनिवार को दो प्रमुख साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि हमले में NIA का एक अधिकारी घायल हो गया और जांच एजेंसी का एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया.

राजनीतिक मकसद का लगाया आरोप
ममता ने NIA की कार्रवाई के पीछे राजनीतिक मकसद होने का आरोप लगाया है. उन्होंने इसे तृणमूल कार्यकर्ताओं को डराने-धमकाने की कोशिश बताया. ममता बनर्जी ने पूछा है कि एजेंसी दिसंबर 2022 के मामले में चुनाव से कुछ दिन पहले लोगों को क्यों गिरफ्तार कर रही है. हम चाहते हैं कि निर्वाचन आयोग बीजेपी-संचालित आयोग न बने, बल्कि निष्पक्षता से काम करे. NIA, CBI बीजेपी के भाई हैं, ईडी और आईटी विभाग भाजपा को निधि मुहैया कराने वाले बक्से हैं.

ये भी पढ़ेंः 238 चुनावों में मिली करारी हार, फिर भी बने उम्मीदवार, जानें कौन हैं पद्मराजन, राहुल-मोदी को भी दे चुके हैं चुनौती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़