'मैं अमेठी में 40 साल से हूं', 'बाहरी प्रत्याशी' के सवाल पर कांग्रेसी KL शर्मा का जवाब

बीएल शर्मा ने कहा- मैं यहां पर 1983 में आया था और यूथ कांग्रेस के जरिए आया था. कई लोगों को नहीं पता क्योंकि मैं अपने बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी. लेकिन अब लोकसभा चुनाव आ गया है. अब हर आदमी जानना चाहता है कि मैं कौन हूं. मैं अमेठी में 40 वर्षों से हूं. ये बताइए कि बीजेपी की प्रत्याशी कहां से आई हैं? वो दस साल से यहां पर हैं. तो 40 बनाम दस है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 5, 2024, 09:34 PM IST
  • अमेठी से कांग्रेसी प्रत्याशी का जवाब.
  • कहा- मैं यहां पर 40 वर्षों से हूं.
'मैं अमेठी में 40 साल से हूं', 'बाहरी प्रत्याशी' के सवाल पर कांग्रेसी KL शर्मा का जवाब

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से कांग्रेसी प्रत्याशी बीएल शर्मा ने 'बाहरी' होने के आरोपों का जवाब दिया है. एक समाचार एजेंसी से बातचीत में शर्मा ने कहा है-जो लोग हाल में राजनीति में आए हैं उन्हें कुछ मालूम नहीं है. मैं यहां पर 1983 में आया था और यूथ कांग्रेस के जरिए आया था. कई लोगों को नहीं पता क्योंकि मैं अपने बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी. लेकिन अब लोकसभा चुनाव आ गया है. अब हर आदमी जानना चाहता है कि मैं कौन हूं. मैं अमेठी में 40 वर्षों से हूं. ये बताइए कि बीजेपी की प्रत्याशी कहां से आई हैं? वो दस साल से यहां पर हैं. तो 40 बनाम दस है.

जब शर्मा से पूछा गया कि क्या ये 40 बनाम 10 की लड़ाई है? तो उन्होंने जवाब दिया-ये जनता के मन में है, ये लड़ाई वो है. हम लोग कभी घमंड में नहीं बोलते. जनता जो करेगी वो हमारे सिर माथे पर कबूल होगा.' जब शर्मा से पूछा गया कि आपने जीत की गारंटी दी है. तो उन्होंने कहा कि क्या कोई प्रत्याशी हारने के लिए आता है? जनता के दम पर हम आश्वस्त हैं. मैं जनता के दम पर बात करता हूं. ये कभी घमंड नहीं करना चाहिए कि मैं जीत रहा हूं. जिताने-हराने वाली तो जनता है. उसका सम्मान करना चाहिए.

प्रियंका संभालेंगी प्रचार की कमान 
इससे पहले खबर आई है कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा रायबरेली और अमेठी में लोकसभा चुनाव प्रचार का नेतृत्व करेंगी और दोनों सीट पर पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए सोमवार से उत्तर प्रदेश के इन संसदीय क्षेत्रों में डेरा डालेंगी. यह जानकारी एक समाचार एजेंसी ने सूत्रों के जरिए दी. प्रियंका गांधी ने पहले ही प्रचार अभियान की कमान संभाल ली है और सोमवार से चुनाव खत्म होने तक वह रायबरेली तथा अमेठी में डेरा डाले रहेंगी.

प्रियंका अपने भाई राहुल गांधी और केएल शर्मा की जीत सुनिश्चित करने के लिए आक्रामक तरीके से प्रचार करेंगी. राहुल गांधी के पूरे भारत में प्रचार करने के साथ, प्रियंका गांधी ने परिवार के दोनों गढ़ में प्रचार अभियान की कमान संभालने की जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली है. कांग्रेस ने रायबरेली से बड़े अंतर से जीत सुनिश्चित करने और अमेठी में फिर से पार्टी को विजय दिलाने का संकल्प लिया है. सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी अमेठी और रायबरेली में प्रचार अभियान की अगुवाई करेंगी. वह दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव होने तक वहीं रहेंगी.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की नेशनल मीडिया कोऑर्डिनेटर राधिका खेड़ा ने दिया इस्तीफा, जानें क्या बताई वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़