Rahul Gandhi: 'अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी', कांग्रेसी नेता ने किया दावा!

Lok Sabha Elections 2024: अगले कुछ महीने में लोकसभा चुनाव होने हैं. इसे देखते हुए देश में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इसी बीच अमेठी के जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने दावा किया है कि राहुल गांधी लोकसभा चुनाव 2024 में एक बार फिर अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं. प्रदीप सिंघल ने यह बात दिल्ली में हुई पार्टी की एक अहम बैठक से लौटने के बाद कही है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 6, 2024, 02:35 PM IST
  • 'अमेठी से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी'
  • उत्तर प्रदेश में 17 सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस
Rahul Gandhi: 'अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी', कांग्रेसी नेता ने किया दावा!

नई दिल्लीः Lok Sabha Elections 2024: अगले कुछ महीने में लोकसभा चुनाव होने हैं. इसे देखते हुए देश में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इसी बीच अमेठी के जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने दावा किया है कि राहुल गांधी लोकसभा चुनाव 2024 में एक बार फिर अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं. प्रदीप सिंघल ने यह बात दिल्ली में हुई पार्टी की एक अहम बैठक से लौटने के बाद कही है. 

'अमेठी से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी'
बुधवार 6 मार्च को प्रदीप सिंघल ने बताया कि इस बार भी राहुल गांधी ही अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार होंगे. बहुत ही जल्द उनकी उम्मीदवारी को घोषणा कर दी जाएगी. इस दौरान प्रदीप सिंघल ने यह भी बताया की पार्टी ने अमेठी में चुनावी तैयारियां शुरू कर दी है. पार्टी कार्यकर्ता अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाने की तैयारी में लग गए हैं और कांग्रेस की ओर से इस सीट पर जीत के लिए पूरी तैयारी है. 

2004 से 2014 तक अमेठी से सांसद रहे हैं राहुल गांधी
बता दें कि यूपी में अमेठी और रायबरेली को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा सांसद राहुल गांधी 2004 से 2014 तक अमेठी से सांसद रहे चुके हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने अमेठी से हरा दिया था. तब राहुल गांधी देश की लोकसभा सीटों अमेठी और वायनाड से चुनाव लड़े थे. वायनाड की सीट पर उन्हें जीत मिली थी. मौजूदा समय में वे वायनाड से ही सांसद हैं. 

उत्तर प्रदेश में 17 सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस 
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन है. यहां कांग्रेस को लोकसभा की 17 सीटें मिली हैं. इनमें अमेठी और रायबरेली की सीट भी शामिल है. रायबरेली सीट से सोनिया गांधी सांसद हैं. हालांकि, अब वे राज्यसभा चली गई हैं. ऐसे में रायबरेली की सीट पर सुर्खियों में बनी हुई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस यहां से प्रियंका गांधी को अपना उम्मीदवार बना सकती है. 

ये भी पढ़ेंः Maharashtra: CM शिंदे ने सीट शेयरिंग पर ठुकराया शाह का ऑफर, जानें मीटिंग की INSIDE STORY

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़