पंजाब की 4 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार, जानें किसे कहां से मिली टिकट

Congress New Candidate List: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर कांग्रेस ने अपनी नई लिस्ट जारी कर दी है. इसमें पंजाब की चार लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. कांग्रेस ने राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा को गुरदासपुर से उतारने का फैसला किया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 29, 2024, 02:00 PM IST
  • 14 अप्रैल को जारी हुई थी 6 उम्मीदवारों की लिस्ट
  • पंजाब में 12 उम्मीदवार उतार चुकी है कांग्रेस
पंजाब की 4 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार, जानें किसे कहां से मिली टिकट

नई दिल्लीः Congress New Candidate List: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर कांग्रेस ने अपनी नई लिस्ट जारी कर दी है. इसमें पंजाब की चार लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. कांग्रेस ने राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा को गुरदासपुर से उतारने का फैसला किया है. वहीं, पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह बराड़ (राजा वडिंग) को लुधियाना से, कुलबीर सिंह जीरा को खडूर साहिब से तो विजय इंदर सिंगला को आनंदपुर साहिब से चुनावी मैदान में उतारा है. 

14 अप्रैल को जारी हुई थी 6 उम्मीदवारों की लिस्ट 
इससे पहले 14 अप्रैल को कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की एक अन्य सूची जारी की थी, जिसमें छह उम्मीदवारों की उम्मीदवारी तय की गई थी. तब पार्टी ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को जालंधर, सुखपाल सिंह खैरा को संगरूर, गुरजीत सिंह औजला को अमृतसर और अमर सिंह को फतेहगढ़ साहिब से टिकट दिया. वहीं, डॉ धर्मवीर गांधी को पटियाला से और जीत महेंद्र सिंह सिद्धू को पार्टी ने भटिंडा से उम्मीदवार बनाया है. 

पंजाब में 12 उम्मीदवार उतार चुकी है कांग्रेस 
इस लिस्ट के बाद 22 अप्रैल को कांग्रेस की ओर से एक और सूची जारी की गई. इसमें दो उम्मीदवारों के नाम शामिल थे. होशियारपुर सीट से यामिनी गोमर का तो फरीदकोट सीट से अमरजीत कौर साहोके को टिकट दिया गया था. बता दें कि पंजाब में कुल लोकसभा सीटों की संख्या 13 हैं और कांग्रेस ने अभी तक प्रदेश की 12 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. वहीं, फिरोजपुर सीट से अभी तक प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं हुआ है. 

पंजाब में अकेले चुनाव लड़ रही है कांग्रेस 
गौरतलब है कि पंजाब में कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ रही है. यहां पार्टी का मुकाबला आम आदमी पार्टी, बीजेपी और अकाली दल से है. इस बार कुल सात चरणों में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं. अभी तक दो चरणों के मतदान हो चुके हैं. पहले चरण में देश की 102 सीटों पर चुनाव हुए थे. वहीं, दूसरे चरण में 88 सीटों पर चुनाव हुए हैं. 

ये भी पढ़ेंः Rajasthan Lok Sabha Election 2024: गहलोत पर 'गद्दार' होने का आरोप, क्यों उठ रही कांग्रेस से निकालने की मांग?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़