BJP की 8वीं लिस्ट, सनी देओल का टिकट कटा, जानें गुरुदासपुर से कौन लड़ेगा चुनाव

 BJP 8th Candidate List: गुरदासपुर लोकसभा सीट से सिनेस्टार सनी देओल का टिकट इस बार पार्टी ने काट दिया है. अब इस सीट से बीजेपी ने दिनेश सिंह बब्बू को प्रत्याशी बनाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 30, 2024, 09:42 PM IST
  • कुल 11 प्रत्याशियों के नाम घोषित.
  • सन्नी देओल का पार्टी ने काटा टिकट.
BJP की 8वीं लिस्ट, सनी देओल का टिकट कटा, जानें गुरुदासपुर से कौन लड़ेगा चुनाव

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को लोकसभा चुनावों के मद्देनजर प्रत्याशियों की 8वीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में बीजेपी ने पंजाब में कई प्रत्याशियों की घोषणा की है. गुरदासपुर लोकसभा सीट से सिनेस्टार सनी देओल का टिकट इस बार पार्टी ने काट दिया है. अब इस सीट से बीजेपी ने दिनेश सिंह बब्बू को प्रत्याशी बनाया है.. वहीं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को बीजेपी ने पटियाला सीट से उम्मीदवार बनाया है. 

इस लिस्ट में बीजेपी ने तीन राज्यों में प्रत्याशियों की घोषणा की है. ओडिशा में 3, पंबाज में 6 और पश्चिम बंगाल में 2 प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है. पंजाब की गुरदासपुर सीट से बीजेपी ने आप से आए दिनेश सिंह बब्बू को प्रत्याशी बनाया है. अमृतसर से तरणजीत सिंह संधू, जालंधर (SC) सीट से आप से आए सुशील कुमार रिंकू, लुधियाना सीट पर कांग्रेस से आए रवनीत सिंह बिट्टू, फरीदकोट से हंस राज हंस और पटियाला से परनीत कौर को प्रत्याशी बनाया गया है. 

हंस राज हंस 2019 में पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे. इस बार पार्टी ने उन्हें फरीदकोट से प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा ओडिशा में बीजेपी ने तीन प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं. जाजपुर सुरक्षित सीट से रविंद्र नारायण बेहड़ा, कंधमाल से सुकांत कुमार पाणिग्रही, कटक से भर्तृहरी माहताब को प्रत्याशी बनाया गया है. 

पश्चिम बंगाल की झारग्राम (ST) सीट से प्रणत टुडू और बीरभूम से आईपीएस अधिकारी रहे देवाशीष धर को प्रत्याशी बनाया गया है.

यह भी पढ़ें: आसनसोल की लड़ाई हुई दिलचस्प: बाबुल सुप्रियो ने पवन सिंह को कहा 'बाहरी', तो एक्टर ने दिया ये जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़