राहुल-तेजस्वी की ऐसी फोटो जिसे देख जरूर दुखी हुए होंगे पप्पू यादव! तस्वीर में मौजूद बीमा भारती

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए देश के सभी हिस्सों में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इससे बिहार भी अछूता नहीं है. खासकर बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट. पिछले कुछ दिनों से बिहार की ये सीट काफी सुर्खियों में बनी हुई है. वजह है कांग्रेस के नए-नवेले नेता पप्पू यादव का निर्दलीय चुनावी ताल ठोकना. हाल ही में जाप प्रमुख पप्पू यादव ने अपने बेटे के साथ अपनी पार्टी का विलय कांग्रेस में कर लिया था. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 21, 2024, 05:24 PM IST
  • बीमा भारती के पक्ष में तेजस्वी ने की चुनावी रैली
  • खुद को कांग्रेस का सेवक बताते रहे हैं पप्पू यादव
राहुल-तेजस्वी की ऐसी फोटो जिसे देख जरूर दुखी हुए होंगे पप्पू यादव! तस्वीर में मौजूद बीमा भारती

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए देश के सभी हिस्सों में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इससे बिहार भी अछूता नहीं है. खासकर बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट. पिछले कुछ दिनों से बिहार की ये सीट काफी सुर्खियों में बनी हुई है. वजह है कांग्रेस के नए-नवेले नेता पप्पू यादव का निर्दलीय चुनावी ताल ठोकना. हाल ही में जाप प्रमुख पप्पू यादव ने अपने बेटे के साथ अपनी पार्टी का विलय कांग्रेस में कर लिया था. 

कहा जा रहा है कि पप्पू यादव इस उम्मीद के साथ कांग्रेस में आए थे कि महागठबंधन में अगर यह सीट कांग्रेस के पाले में आएगी तो पार्टी पप्पू को अपना उम्मीदवार बनाएगी. लेकिन आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने तो प्लान कुछ अलग ही बना रखा था. कांग्रेस की लाख कोशिश के बाद भी पूर्णिया की सीट आरजेडी ने अपने पाले में रखी और जेडीयू से RJD में शामिल हुई बीमा भारती को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया. 

बीमा भारती के पक्ष में तेजस्वी ने की चुनावी रैली
लगे हाथ तेजस्वी यादव ने बीमा भारती के पक्ष में चुनावी रैलियां भी कर दीं. इससे बौखलाए पप्पू यादव ने पूर्णिया से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया और चुनावी मैदान में उतर गए. इस दौरान पप्पू यादव खुद को कांग्रेस और राहुल गांधी का सच्चा समर्थक बताते रहे. पप्पू यादव को धक्का तब लगा, जब बिहार कांग्रेस ने उनकी उम्मीदवारी से अपना मुंह मोड़ लिया और उनकी गतिविधि को पार्टी अनुशासन के खिलाफ बताया. 

खुद को कांग्रेस का सेवक बताते रहे हैं पप्पू यादव 
हालांकि, इसके बाद भी पप्पू यादव खुद को कांग्रेस का सच्चा सेवक बताते रहे हैं और पूर्णिया में कांग्रेस समर्थकों से वोट देने की अपील करते रहे हैं. इसी बीच बात ये भी चली थी कि पप्पू यादव को एक और जख्म देने के लिए RJD तेजस्वी यादव के साथ राहुल गांधी की पूर्णिया में संयुक्त रैली कराने वाली है. हुआ भी कुछ ऐसा ही. शनिवार 20 अप्रैल को भागलपुर में इंडिया गठबंधन की चुनावी रैली थी. इस रैली में राहुल और तेजस्वी मंच पर साथ-साथ दिखे और केंद्र की सरकार पर जबरदस्त हमले भी किए. 

RJD ने पप्पू यादव को दिया गहरा जख्म
साथ ही दोनों नेताओं ने इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों का खुले तौर पर समर्थन करने की अपील की. रैली की एक तस्वीर में राहुल गांधी और तेजस्वी यादव के साथ पूर्णिया की RJD प्रत्याशी बीमा भारती भी नजर आ रही हैं. इसे पूर्णिया में पप्पू यादव के लिए एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है कि क्योंकि पप्पू यादव अभी तक तो खुद को राहुल गांधी का सच्चा सेवक बताकर कांग्रेस समर्थकों से वोट मांग रहे थे, लेकिन RJD ने राहुल गांधी से बीमा भारती के समर्थन में वोट मंगवाकर पप्पू यादव को गहरा जख्म दे दिया है.

इससे पहले पूर्णिया सीट पर अपनी दावेदारी को लेकर पप्पू यादव आरजेडी लीडरशिप पर निशाना भी साधते रहे हैं. पप्पू ने यहां तक कहा था कि उन्होंने सिर्फ एक सीट की मांग की थी और वह भी नहीं मिली. पप्पू यादव ने इसके लिए भावनात्मक भाषण भी दिया था. लेकिन अब राहुल और तेजस्वी यादव की रैली के बाद यह साफ हो गया है कि इस चुनाव में कांग्रेस लीडरशिप की तरफ से उन्हें कोई सहयोग पूर्णिया सीट पर नहीं मिलने जा रहा है. पूर्णिया सीट पर आरजेडी की प्रत्याशी बीमा भारती को कांग्रेस का भी समर्थन जारी रहेगा. 

ये भी पढ़ेंः लोकसभा चुनावः पीएम मोदी बोले-कांग्रेस को उसके पापों की सजा दे रहा है देश, राहुल को भी घेरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़