Dream Science: सपने में देखा है सफेद शेर, तो जानें आपके जीवन में क्या बड़े बदलाव होने वाले हैं

Dream Science: स्वप्न शास्त्र में माना जाता है कि हर सपने का अपना-अपना मतलब होता है. ये भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर संकेत देते हैं. आज कुछ ऐसे ही विशेष सपने के बारे में जानते हैं, जिनका आना निकट भविष्‍य को लेकर अहम संकेत देता है.    

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 19, 2024, 10:31 AM IST
  • सपने में सफेद शेर को मृत देखना का मतलब
  • सपने में शेर को शिकार करते हुए देखना
Dream Science: सपने में देखा है सफेद शेर, तो जानें आपके जीवन में क्या बड़े बदलाव होने वाले हैं

नई दिल्ली: Dream Science: स्वप्न शास्त्र अनुसार, सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ जरूर मतलब होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है. सपने में सफेद शेर देखना बहुत ही कठिन सपना माना जाता है. इसका फल इस पर निर्भर करता है कि सफेद शेर आपको किस रूप में दिखाई दें रहा है, क्या आप उस पर सवारी कर रहे हैं या कि वह आपको कहीं जाता हुआ दिखाई दें रहा है. आइये जानते हैं.

सफेद शेर को सपने में देखने मतलब 
स्वप्न शास्त्र अनुसार, सपने में सफेद शेर को देखने का मतलब है कि आपको अपने शत्रुओं पर आसानी से विजय प्राप्त होगी. आपके जीवन में सुख शांति आएगी, जीवन में आ रही हर चुनौती का समाधान मिल सकता है. नौकरी या करियर में तरक्की मिलेगी. 
 
सपने में सफेद शेर से डरना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, आपके भीतर का डर खत्म होगा और आप अपने जीवन में निडर होंगे. आप हर परिस्थिति का सामना कर सकते हो.

सपने में शेर सवारी करना
सपने में शेर की सवारी करना बहुत ही शुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि नौकरी में प्रमोशन होने वाला है और आपकी ताकत बढ़ने वाली है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, लोग आपके सामने झुकेंगे.  

सपने में शेर को शिकार करते हुए देखना का मतलब
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में शेर का शिकार करते देखना ये शुभ सपना है. यदि आप सपने में शेर को शिकार करते हुए देखते हैं तो आप किसी कोर्ट कचहरी के कार्यों में विजयी मिलेगी. 

सपने में सफेद शेर को मृत देखना का मतलब
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में सफेद शेर को मृत देखना का मतलब यह है कि आपको अपनी समस्याओं का हल मिल गया है. अब आप अपनी हर चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़