Shiv Ji Puja Vidhi: सोमवार को इस विधि से करें महादेव की पूजा, देखना कैसे बन जाएंगे बिगड़े हुए काम

सोमवार का दिन महादेव को समर्पित है और इस दिन भगवान शंकर की पूजा करने पर आपसे प्रसन्न होकर आपकी हर एक मनोकामना पूरी करते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 12, 2024, 02:05 PM IST
Shiv Ji Puja Vidhi: सोमवार को इस विधि से करें महादेव की पूजा, देखना कैसे बन जाएंगे बिगड़े हुए काम

नई दिल्ली, How To Please Lord Shiva: सोमवार का दिन महादेव को समर्पित है और इस दिन भगवान शंकर की पूजा करने पर आपसे प्रसन्न होकर आपकी हर एक मनोकामना पूरी करते हैं. सोमवार के दिन सच्चे मन से शिव शंकर की अराधना करने से कुंवारी लड़कियां योग्य जीवनसाथी मिलता है, तो वहीं तमाम ऐसे काम भी पूर्ण हो जाते हैं, जिनका वास्तव में होना मुमकिन नहीं होता है. 

ऐसा भी कहा जाता है कि भगवान शंकर इतने भोले हैं कि उन्हें सिर्फ एक लोटा जल चढ़ाने से ही आपसे खुश हो जाते हैं.
आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे भगवान शंकर की विधि से पूजा करना कर तरीका और सोमवार के कुछ महत्वपूर्ण उपाय...

सोमवर के दिन महादेव की पूजा...
सोमवार के दिन उनका चंदन से अभिषेक करें. इसके अलावा शिवलिंग पर चंदन चढ़ाने से भक्तों का सौभाग्य जगता है और महादेव अपने भक्त से प्रसन्न होकर उस पर हमेशा अपनी दया दृष्ठि रखे हैं. वहीं महादेव की सच्चे मन से पूजा कारने से आपको समाज में मान-सम्मान और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है.

धन में वृद्धि और लंबी आयु पाने के सोमवार को गाय के घी से शिवलिंग का अभिषेक करें। ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और सभी मनोकामनाओं को शीघ्र पूर्ण करते हैं।

सोमवार के दिन गन्ने के रस से शिवलिंग का अभिषेक करें साथ ही दही, और गंगाजल भी चढ़ाएं और बेल के पत्ते भी आशीष करें. ऐसा करने से आपको सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. वहीं सोमवार के दिन अक्षत, चंदन, धतूरा, दूध से महादेव की पूजा कर आप उन्हें प्रसन्न कर सकते हैं. 

डिस्क्लेमर: यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. ZeeBharat इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़