Dreams Meaning: क्या आपको भी सपने में दिखा है कबूतर? जानें किस शुभ संकेत की है निशानी?

सोते समय सपना देखना सामान्य बात है, लेकिन कई बार सपने में देखी गई कुछ चीजें आपके असल जीवन में भी प्रभाव डालती है. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि अगर आपने सपने में कबूतर देखा है, तो यह किस बात का संकेत है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 12, 2024, 08:04 AM IST
Dreams Meaning: क्या आपको भी सपने में दिखा है कबूतर? जानें किस शुभ संकेत की है निशानी?

Dream Science: सोते समय सपना देखना सामान्य बात है, लेकिन कई बार सपने में देखी गई कुछ चीजें आपके असल जीवन में भी प्रभाव डालती है. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि अगर आपने सपने में कबूतर देखा है, तो यह किस बात का संकेत है. स्वप्न शास्त्र की मानें तो सोते समय देखें गए सपने का आपके जीवन पर प्रभाव पड़ता है. अगर आप समय रहते सपने का अर्थ जान जाएं, तो जीवन में होने वाली अनहोनी से खुद को बचा सकते हैं. आइए जानते हैं सपने में कबूतर देखने का मतलब?

सपने में कबूतर दिखने का मतलब
यदि किसी व्यक्ति को पैसों की किल्लत बनी हुई है और उसे सपने में पूर्व से पश्चिम दिशा की ओर उड़ता हुआ कबूतर दिखाई दे, तो इसका मतलब जल्दी ही आपको धनलाभ होगा. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि किसी अविवाहित लड़के या लड़की को सपने में घर की छत पर कबूतर गुटूर गु करता हुआ नजर आए तो जल्दी विवाह होने के संकेत देता है.  

सपने में कबूतर का झुंड देखना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपने अपने सपने में कबूतर का झुंड देखा है तो इसका मतलब होता है कि आने वाले समय में आपको किसी बीमारी का सामना करना पड़ सकता है जिससे आपको सावधान रहने की आवश्यकता है और इससे बचने के लिए आपको हनुमान जी की पूजा करना चाहिए.

खुशियां आने का संकेत मिलता है
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में कबूतर दिखने पर व्यक्ति को भविष्य में सुख, संपत्ति और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. यदि कोई छात्र परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटा हुआ हो और उसे सपने में कबूतर दिख जाए तो उसे भविष्य में कम परिश्रम में ढेर सारी सफलता मिलने के संकेत मिलते हैं. सपने में कबूतर का दिखना जीवन में आने वाली किसी खुशी का संकेत होता है. ​

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़