Swapna Shastra: क्या सपने में आपको भी सांप ने काटा है, जानें इसका मतलब

Swapna Shastra: सांप से जुड़े सपने शुभ या अशुभ माने जाते हैं. अगर आपको भी सपने में सांप दिखा है तो आज हम आपको इसका मतलब बताने जा रहे हैं. ऐसे में जानिए स्वप्न शास्‍त्र के अनुसार सपने में सांप देखने का क्‍या अर्थ होता है.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 5, 2024, 07:17 AM IST
  • सपने में सफेद रंग
  • सांप को मारना
Swapna Shastra: क्या सपने में आपको भी सांप ने काटा है, जानें इसका मतलब

नई दिल्ली: Swapna Shastra: सोते हुए अक्सर लोगों को अलग-अलग सपने आते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में यदि बहुत सारे सांप दिखाई देते हैं तो यह अशुभ संकेत होता है. ऐसे में इस तरह का सपना देखना भविष्य में परेशानियां आने का संकेत देता है. अगर आपको सपने में सांप दिखाई दे रहा है या काट रहा है और आप घबराए हुए हैं तो इसका मतलब है कि आप किसी चीज को लेकर डरे हुए हैं.  

सांप को काटते हुए देखना अशुभ
स्वप्न शास्‍त्र में बताया गया है कि अगर सपने में किसी को सांप काट लेता है तो उसे आने वाले समय में कोई गंभीर बीमारी हो सकती है. अगर आपको सपने में कोई सांप मुंह खोले दिखे और उसके दांत नजर आएं तो ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय में आपके साथ कुछ बहुत ही अशुभ होने वाला है. कोई अपना आपको धोखा दे सकता है या फिर बिजनेस में बड़ा नुकसान हो सकता है. 

सांप को मारना 
यदि आप सपने में सांप को मारते हुए खुद को देखते हैं तो ऐसे सपनों का अर्थ अच्‍छा माना जाता है. इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में आपकी कोई बड़ी बाधा दूर होने वाली है. यदि आप सपने में सांप को मारते हैं, तो इस तरह का सपना अच्छा माना जाता है. ऐसे सपने का मतलब ये है कि आप जल्द ही अपने शत्रु पर विजय प्राप्त करने वाले हैं. 
 
सपने में सफेद रंग का सांप देखने का मतलब 
अगर आप सपने में सफेद रंग का सांप देखते हैं तो ऐसा सपना शुभ माना जाता है. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में बताया गया है कि ऐसा सपना आने पर व्‍यक्ति के हाथ में जल्‍द ही बहुत सारा पैसा आने वाला है. उसको बिजनेस में धन के साथ ही हर काम में तरक्‍की मिलने वाली है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

 

ट्रेंडिंग न्यूज़