Guru Gochar 2024: वृष राशि में होगा गुरु गोचर, 2024 में बदलेगा इन 4 राशियों का भाग्य

Guru Gochar 2024: साल 2024 में गुरु ग्रह मेष राशि से वृष राशि में प्रवेश करेंगे. इसका 4 राशियों के जातकों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा. ऐसे में आइए जानते हैं, नए साल में होने वाले गुरु गोचर का किन राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा. 

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Dec 29, 2023, 10:16 AM IST
  • कब होगा गुरु गोचर
  • सुख-समृद्धि का मिलेगा वरदान
Guru Gochar 2024: वृष राशि में होगा गुरु गोचर, 2024 में बदलेगा इन 4 राशियों का भाग्य

नई दिल्ली: Guru Gochar 2024: सभी को नए साल का इंतजार है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, साल 2024 में कई राशि वालों की किस्मत बदलने वाली है. साल 2024 में कई ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा. साल 2024 की शुरुआत में बृहस्पति ग्रह चाल बदलने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल बदलने को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. ग्रहों की चाल बदलने का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है. आइए जानते हैं, गुरु गोचर किन राशियों के लिए शुभ रहेगा.  

गुरु ग्रह अभी मेष राशि में हैं और वक्री चाल चल रहे हैं. 31 दिसंबर को सुबह 08.11 बजे गुरु ग्रह मार्गी होंगे. वहीं 1 मई को मार्गी चाल चल कर वृष राशि में प्रवेश करेंगे.

मेष  
गुरु गोचर से मेष राशि के भाग्य में बदलाव आएगा. ये बदलाव 2024 में होगा. मेष राशि में बृहस्पति अपना समय ले रहे हैं और अब नए साल में राशि बदलने जा रहे हैं. इस प्रकार 1 मई को बृहस्पति मेष राशि को छोड़कर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. दरअसल, इस समय धन, संतान और विवाह जैसी कई चीजों के लिए जिम्मेदार देवगुरु दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं और भाग्य और अवसरों में बदलाव के रूप में विभिन्न राशियों को प्रभावित करते हैं. वृष राशि में प्रवेश करेंगे. गुरु गोचर आपके लिए धन योग का निर्माण करेगा और आपको बंपर आर्थिक लाभ मिलेगा. इससे आपकी बचत, बैंक-बैलेंस बढ़ेगा.  

धनु 
बृहस्पति के गोचर से धनु राशि वालों की आर्थिक बाधाएं दूर होंगी. बिछड़े हुए जोड़े एक हो जाएंगे. गुरु का यह गोचर सुखद रहने वाला है. परिवार और कार्यक्षेत्र में अच्छा माहौल रहेगा.

सिंह  
सिंह राशि वालों को एक वर्ष से अधिक समय तक नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. बृहस्पति का वृषभ राशि में गोचर विवाह के लिए अच्छा मौका देगा. इसके अलावा बिजनेस में भी आपका समय अच्छा रहेगा. परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं. मन प्रसन्न रहेगा. आपको नौकरी का नया अवसर मिल सकता है. मान-सम्मान बढ़ेगा और अचानक धन भी मिलेगा.

मिथुन  
जैसे ही बृहस्पति वृषभ राशि में गोचर करेंगे, मिथुन राशि के जातकों के लिए धार्मिक गतिविधियों का समय बढ़ेगा. आपका मन आध्यात्म में लगेगा. मिथुन राशि वालों के लिए जीवनसाथी के साथ रिश्ते अच्छे रहेंगे. इस दौरान भाग्य आपका साथ देगा. साथ ही मिथुन राशि वालों की आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहेगी. 
 
(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेंडिंग न्यूज़