Gajkesari Yog 2023: शनि जयंती से पहले बन रहा बेहद शुभ गजकेसरी योग, इन 3 राशियों को बनाएगा धनवान

Gajkesari Yog 2023: गजकेसरी योग को वैदिक ज्योतिष के अनुसार किसी के जीवन में सबसे महत्वपूर्ण और शुभ योगों में से एक माना जाता है.  गजकेसरी योग चंद्रमा और गुरु की युति (Chandra Guru Yuti 2023) से बनता है. जिस व्यक्ति की कुंडली में गजकेसरी योग (Gajkesari Yog in Kundali) बनता है वह बुद्धिमान और संपन्न होता है. 

Written by - Manish Pandey | Last Updated : May 17, 2023, 02:10 PM IST
  • शनि जयंती से पहले गजकेसरी योग
  • इन 3 राशियों को बनाएगा धनवान
Gajkesari Yog 2023: शनि जयंती से पहले बन रहा  बेहद शुभ गजकेसरी योग, इन 3 राशियों को बनाएगा धनवान

Gajkesari Yog 2023 गजकेसरी योग को वैदिक ज्योतिष के अनुसार किसी के जीवन में सबसे महत्वपूर्ण और शुभ योगों में से एक माना जाता है.  गजकेसरी योग चंद्रमा और गुरु की युति (Chandra Guru Yuti 2023) से बनता है. जिस व्यक्ति की कुंडली में गजकेसरी योग (Gajkesari Yog in Kundali) बनता है वह बुद्धिमान और संपन्न होता है. 2023 में शनि जयंती से ठीक पहले 19 मई 2023 को गजकेसरी योग बन रहा है. इस घटना से 3 भाग्यशाली राशियों पर विशेष कृपा बरसेगी.

इन तीन राशियों को समृद्धि प्रदान करेगा गजकेसरी योग 

मेष
इस राजयोग से मेष राशि के जातकों को सबसे अधिक लाभ होगा. यह योग मेष राशि में ही गुरु-चन्द्र की युति से बन रहा है. जो लोग खुद की फर्मों के मालिक हैं उनको इस दौरान उपार सफलता और लाभ प्राप्त होगा. इसके अतिरिक्त, मेष राशि के जातक अपने पारस्परिक संबंधों में सुधार और सामंजस्य में वृद्धि का अनुभव करेंगे. 

मिथुन 
2023 में मेष राशि में बृहस्पति-चंद्रमा की युति गजकेसरी योग का निर्माण करेगी, जो मिथुन राशि के लोगों को भरपूर समृद्धि और भाग्य प्रदान करेगी. हर समय इन लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बच्चे इस दौरान अच्छा प्रदर्शन करेंगे. विदेश यात्रा की भी संभावना बन रही है.

तुला
बृहस्पति-चंद्रमा की युति से निर्मित यह योग तुला राशि वालों के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा. इन जातकों के राजस्व और वित्तीय लाभ में वृद्धि होगी. इस दौरान वेतन वृद्धि और पदोन्नति मिलने की संभावना भी है. व्यवसायों के मालिकों के पास अपनी सेवाओं का विस्तार करने और एक बड़े अनुबंध पर हस्ताक्षर करने का विकल्प होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- सूर्य का मस्तिष्क और शनि का शरीर पर प्रभाव, जानें किन समस्याओं के लिए जिम्मेदार हैं ग्रह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़