US की वो सिंगर जो CM नीतीश की जगह लेना चाहती हैं, PM मोदी की मानी जाती हैं बड़ी समर्थक
Advertisement
trendingNow11952083

US की वो सिंगर जो CM नीतीश की जगह लेना चाहती हैं, PM मोदी की मानी जाती हैं बड़ी समर्थक

Mary Millben News: मैरी मिलबेन का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पीएम मोदी ने भी विवादास्पद बयान देने के लिए नीतीश कुमार की आलोचना की. वैसे यह पहली बार नहीं है जब मिलबेन ने भारत के किसी मुद्दे पर राय दी है. 

US की वो सिंगर जो CM नीतीश की जगह लेना चाहती हैं, PM मोदी की मानी जाती हैं बड़ी समर्थक

World News in Hindi: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विवादास्पद बयान की तीखी आलोचना कर अफ्रीकी-अमेरिकी एक्ट्रेस और सिंगर मैरी मिलबेन चर्चा में आ गई हैं. उन्होंने नीतीश कुमार के इस्तीफ की मांग करते हुए कहा कि किसी महिला को बिहार के मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करनी चाहिए. मिलबेन ने कहा, 'यदि मैं भारत की नागरिक होती, तो मैं बिहार चली जाती और मुख्यमंत्री (पद) के लिए चुनाव लड़ती.'  मिलबेन का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पीएम मोदी ने भी विवादास्पद बयान देने के लिए नीतीश कुमार की आलोचना की.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को विपक्षी ‘इंडिया’ब्लॉक पर हमला करते हुए कहा कि उसके एक बड़े नेता ने राज्य विधानसभा में महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया लेकिन महिलाओं के प्रति इतने अनादर के बावजूद विपक्षी समूह के घटकों ने एक शब्द भी नहीं बोला.

पीएम मोदी की बड़ी समर्थक हैं मिलबेन
यह पहली बार नहीं है जब मिलबेन ने भारत के किसी मुद्दे पर राय दी है. उन्हें पीएम मोदी का समर्थक माना जाता है और वह कई बार मोदी सरकार के कामों की तारीफ कर चुकी हैं.

मिलबेन ने अगस्त 2020 में, भारत की स्वतंत्रता की 74वीं वर्षगांठ के अवसर पर भारत का राष्ट्रीय गान 'जन गण मन' प्रस्तुत किया था. जून 2023 में, मिलबेन ने पीएम मोदी मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग में भारत का राष्ट्रगान गाया.  2023 की मणिपुर हिंसा के बाद, मिलबेन ने प्रधानमंत्री मोदी के समर्थन में ट्वीट किया और मोदी के खिलाफ बोलने के लिए भारतीय विपक्ष की आलोचना की.

तीन यूएस प्रेसिडेंट्स के लिए किया परफॉर्म
मिलबेन ने लगातार तीन अमेरिकी राष्ट्रपतियों के लिए परफॉर्म किया है. इनमें जॉर्ज डब्ल्यू बुश, बराक ओबामा और डोनाल्ड ट्रंप शामिल हैं.मिलबेन जेएमडीई एंटरप्राइजेज की संस्थापक और सीईओ हैं.

क्या कहा नीतीश कुमार के बयान पर मिलबेन ने?
अफ्रीकी-अमेरिकी सिंगर ने एक वीडियो जारी कर कहा, 'आज, भारत एक निर्णायक क्षण का सामना कर रहा है, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की टिप्पणियों के बाद, मेरा मानना है कि एक साहसी महिला को आगे आकर बिहार के मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करनी चाहिए.'

मिलबेन ने कहा, 'यदि मैं भारत की नागरिक होती, तो मैं बिहार चली जाती और मुख्यमंत्री (पद) के लिए चुनाव लड़ती...मेरा मानना है कि अब समय आ गया है कि नीतीश कुमार इस्तीफा दें.'  उन्होंने कहा, 'बीजेपी को बिहार में महिलाओं को नेतृत्व करने के लिए सशक्त बनाना चाहिए.यही महिला सशक्तीकरण और विकास की सच्ची भावना होगी.'

'पीएम मोदी भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ नेता'
इसके साथ ही मिलबेन ने कहा, 'कई लोग पूछते हैं कि मैं प्रधानमंत्री मोदी का समर्थन क्यों करती हूं और भारत के मामलों पर इतनी बारीकी से नजर क्यों रखती हूं.उत्तर सीधा है.मैं भारत से प्यार करती हूं... और मेरा मानना है कि प्रधानमंत्री मोदी भारत और भारतीय नागरिकों की प्रगति के लिए सर्वश्रेष्ठ नेता हैं.वह अमेरिका-भारत संबंधों और दुनिया की वैश्विक आर्थिक स्थिरता के लिए सर्वश्रेष्ठ नेता हैं...प्रधानमंत्री महिलाओं के पक्ष में हैं.'

(फाइल फोटो साभार: @MaryMillben)

Trending news