South Africa: 165 फीट गहरे गड्डे में गिरी बस, 45 की मौत; 8 साल की मासूम बच्‍ची बची
Advertisement
trendingNow12178906

South Africa: 165 फीट गहरे गड्डे में गिरी बस, 45 की मौत; 8 साल की मासूम बच्‍ची बची

South Africa Bus Accident:  बस ने नियंत्रण खो दिया और जोहान्सबर्ग (Johannesburg) से लगभग 300 किमी (190 मील) उत्तर में मोकोपेन और मार्केन के बीच मम्मटलाकला पर्वत दर्रे पर एक पुल से नीचे जा गिरी. 

South Africa: 165 फीट गहरे गड्डे में गिरी बस, 45 की मौत; 8 साल की मासूम बच्‍ची बची

South Africa Bus Accident News: दक्षिण अफ़्रीका (South Africa) में एक बस पुल से लगभग 50 मीटर (165 फीट) नीचे गड्डे में गिर गई. बस में सवार 45 लोगों की मौत हो गई. हादसे में सिर्फ आठ साल की एक बच्ची जीवित बची है. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची को गंभीर चोटे आई हैं और उसे अस्पताल ले जाया गया है.

बस एक बैरियर से टकरा गई और गड्डे में गिरते ही उसमें आग लग गई. बस बोत्सवाना (Botswana) देश के ईस्टर (Easter) तीर्थयात्रियों को लेकर दक्षिण अफ्रीका के उत्तर-पूर्वी लिम्पोपो प्रांत (Limpopo Province) के एक शहर मोरिया ले जा रही थी.

जोहान्सबर्ग से 300 किमी दूर हुआ हादसा
बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण अफ़्रीकी पब्लिक ब्रॉडकास्टर एसएबीसी के अनुसार,  वाहन ने नियंत्रण खो दिया और जोहान्सबर्ग (Johannesburg) से लगभग 300 किमी (190 मील) उत्तर में मोकोपेन और मार्केन के बीच मम्मटलाकला पर्वत दर्रे पर एक पुल से नीचे जा गिरा.

बचाव अभियान गुरुवार देर शाम तक चलता रहा. बताया जाता है कि मलबे के बीच से मारे गए कुछ लोगों तक पहुंचना मुश्किल था.

परिवहन मंत्री का बयान
घटना स्थल पर पहुंचीं परिवहन मंत्री सिंदिसिवे चिकुंगा ने 'दुखद बस दुर्घटना से प्रभावित परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना' व्यक्त की. उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी सरकार शवों को वापस भेजने में मदद करेगी और दुर्घटना के कारणों की पूरी जांच कराएगी.

चिकुंगा ने कहा, 'हम हर समय अत्यधिक सतर्कता के साथ जिम्मेदार ड्राइविंग की अपील कर रहे हैं क्योंकि इस ईस्टर वीकेंड में अधिक लोग हमारी सड़कों पर हैं.' बता दें सड़क सुरक्षा के मामले में दक्षिण अफ्रीका का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है.

राष्ट्रपति रामफोसा ने की लोगों से अपील
एक ईस्टर संदेश में, राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा (Cyril Ramaphosa) ने नागरिकों से अपील की कि वे 'इसे एक सुरक्षित ईस्टर बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें.' उन्होंने कहा, 'यह ऐसा समय नहीं होना चाहिए जब हम अपनी सड़कों पर त्रासदी या चोटों के आंकड़े देखने के लिए आराम से बैठे रहें.'

Trending news