Israel Hamas War: पीएम मोदी ने की फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से बातचीत, अस्पताल पर हमले को लेकर जताया दुख
Advertisement
trendingNow11922758

Israel Hamas War: पीएम मोदी ने की फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से बातचीत, अस्पताल पर हमले को लेकर जताया दुख

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाजा के अस्पताल पर हुए हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जताते हुए फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बात की है. इजरायल पर हमास के आतंकी हमले के बाद इजरायली फौजों का इंतकाम जारी है.

Israel Hamas War: पीएम मोदी ने की फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से बातचीत, अस्पताल पर हमले को लेकर जताया दुख

PM Modi speak to Mahmoud Abbas: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाजा के अस्पताल पर हुए हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जताते हुए फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बात की है. दरअसल इजरायल पर हमास के आतंकी हमले के बाद इजरायली फौजों का इंतकाम जारी है. इस जंग में फिलिस्तीन के सैकड़ों बेगुनाह भी मारे गए हैं, जिन्हें हमास के आतंकवादी अबतक ढाल बनाकर खुद को बचाते आए हैं. दरअसल इस बार हमास ने दरिंदगी का जो चेहरा दिखाया है, उसके बाद इजरायल अपने हमले रोकने को राजी नहीं है. ऐसे में मानवीय सहायता के नाम पर भारत ने बड़ा दिल दिखाते हुए फिलिस्तीन को मदद देने का भरोसा दिलाया है.

'नहीं बदला स्टैंड, जारी रखेंगे मदद'

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास से हुई बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने गाजा के अल अहली अस्पताल पर हुए हमले में स्थानीय नागरिकों की मौत पर संवेदना व्यक्त की है. अपनी इस बातचीत के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए पीएम मोदी ने लिखा, 'हम फिलिस्तीन के लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे. इस बातचीत में हमने क्षेत्र में फैले आतंकवाद, हिंसा और बिगड़ती हुई सुरक्षा स्थिति पर अपनी गहरी चिंता जताई है. इजराइल-फिलिस्तीन के मुद्दे पर भारत लंबे समय से चली आ रही अपनी सैद्धांतिक स्थिति पर अडिग है. हम फिलिस्तीन को मानवीय सहायता देना जारी रखेंगे.'

अस्पताल पर हमले का गुनहगार कौन?

आपको बताते चलें कि गाजा के अस्पताल में बेगुनाहों की मौत पर दुनियाभर में आक्रोश है. हमास का कहना है कि अस्पताल को इजरायल ने निशाना बनाया है. वहीं दूसरी ओर इजरायल ने इस हमले में अपना हाथ होने से इनकार किया है. अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने कह चुके हैं कि उन्हें लगात है कि ये हमला इजरायल को बदनाम करने के लिए हमास ने ही करवाया है.

Trending news