Eid की बधाई में भी नहीं छोड़ा कश्‍मीर का राग, पाक के PM शहबाज शरीफ ने उगला जहर
Advertisement
trendingNow12201376

Eid की बधाई में भी नहीं छोड़ा कश्‍मीर का राग, पाक के PM शहबाज शरीफ ने उगला जहर

Pakistan Prime Minister Shahbaz Sharif : ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं देते हुए, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ, जिन्होंने हाल ही में एक विवादास्पद चुनाव के बाद दूसरी बार शपथ ली है, उन्होंने कश्मीर की तुलना फिलिस्तीन से की, जो इजरायल-हमास युद्ध में उलझा हुआ है. 

Shahbaz Sharif

Pakistan on Eid 2024: पाकिस्तान में ईद के मौके पर लोग एक दूसरे से मिले बधाई दी, तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को फिलिस्तीनियों और कश्मीरियों की चिंता सता रही है. शहबाज शरीफ ने दुनियाभर के मुसलमानों को ईद की बधाई देते हुए कहा कि उनको फिलिस्तीन और कश्मीर के मुसलमानों के बारे में भी सोचना चाहिए. साथ ही शरीफ ने अपने ईद-उल-फितर के मैसेज में कश्मीर मुद्दे की तुलना फिलिस्तीन से करते हुए दावा किया कि वे कब्जे वाली ताकतों के अत्याचार का सामना कर रहे हैं. 

हालांकि भारत ने अभी तक पाकिस्तान के प्रधान मंत्री की टिप्पणियों पर कोई बयान जारी नहीं किया है, लेकिन उसने लगातार कहा है कि पाकिस्तान के नियंत्रण वाले क्षेत्रों सहित जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और अत्याचार के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.

 

 

शहबाज शरीफ ने किया एक्स पर पोस्ट

शरीफ ने एक एक्स पोस्ट में लिखा कि मैं दुनिया भर के मुसलमानों से भी आग्रह करता हूं कि वे अपने फिलिस्तीनी और कश्मीरी भाइयों और बहनों को याद रखें जो कब्जे वाली ताकतों के सबसे बुरे अत्याचारों का सामना कर रहे हैं और वे ईद की खुशियों का आनंद लेने के लिए मजबूर होंगे. हम सभी सर्वशक्तिमान अल्लाह से उनकी कठिनाइयों को कम करने की प्रार्थना करते हैं. साथ ही कहा कि यह समय हमारे देश, क्षेत्र और दुनिया के लोगों के लिए शांति, समृद्धि और खुशियां लाए. 

 

कुछ दिन पहले  सऊदी थे, शहबाज शरीफ

हाल ही में, पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद से मिलने के लिए रियाद में थे, जहां उन्होंने कश्मीर मुद्दे पर चर्चा की थी.

 

PoK हमारा है और हमेशा रहेगा: राजनाथ सिंह

 

हाल ही में एक चुनावी रैली में बोलते हुए भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीओके (POK)  पर भारत का दावा जताया था. पीओके के लोग कह सकते हैं कि वे भारत के साथ रहना चाहते हैं. पीओके हमारा यानी भारत का हिस्सा था, है और हमेशा रहेगा.

बता दें, कि सिंह ने पाकिस्तान पर आतंकवादियों को पनाह देने का आरोप लगाते हुए इस्लामाबाद को भारत को अस्थिर करने की कोशिश करने पर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी. साथ ही उन्होंने कहा, कि पाकिस्तान को आतंकवाद रोकना चाहिए और अगर वह असमर्थ महसूस करता है तो भारत आतंकवाद को रोकने में सहयोग करने को तैयार है.

Trending news