Pakistan News: इमरान खान की बीवी को किसने दिया जहर? 'कैप्टन' ने कहा- कुछ हुआ तो ये 2 लोग होंगे जिम्मेदार
Advertisement
trendingNow12187860

Pakistan News: इमरान खान की बीवी को किसने दिया जहर? 'कैप्टन' ने कहा- कुछ हुआ तो ये 2 लोग होंगे जिम्मेदार

Pakistan News in Hindi: पाकिस्तान में इस वक्त पूर्व पीएम इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को जहर देने का मामला सुर्खियों में हैं. जेल में बंद इमरान खान ने इस मामले में 2 हाई प्रोफाइल लोगों पर जहर मामले में उंगली उठाकर एक नया मुद्दा खड़ा कर दिया है.

 

Pakistan News: इमरान खान की बीवी को किसने दिया जहर? 'कैप्टन' ने कहा- कुछ हुआ तो ये 2 लोग होंगे जिम्मेदार

Pakistan Imran Khan and Bushra Bibi News: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया है कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी की हत्या की कोशिश हो रही है. इमरान ने अदालत को कहा कि बुशरा को उनके घर बनी गाला में जहर दिया गया था. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को बनी गाला स्थित उनके आवास पर कैद करके रखा गया है. वो वहीं पर जेल की सज़ा काट रही हैं. जबकि इमरान खान रावलपिंडी की अडियाला जेल में बंद हैं. 

'डॉक्टर असीम यूनुस से करवाई जाए जांच'

तोशाखाना केस की सुनवाई के दौरान इमरान ने अदालत को बताया कि बुशरा बीबी को खाने में जहर दिया गया था. जिससे उनकी त्वचा और जीभ पर निशान आ गए. उन्होंने अदालत से घटना की जांच के साथ बुशरा बीबी की पूरी मेडिकल जांच करवाने की मांग की. इमरान खान ने अदालत में इस बात पर भी जोर दिया कि बुशरा की मेडिकल रिपोर्ट में  हेर-फेर हो सकती है. ऐसे में उनकी जांच शौकत खानम मेमोरियल कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के डॉक्टर असीम यूनुस से कराई जाए. 

'बुशरा को कुछ होता है तो आर्मी चीफ जिम्मेदार'

इमरान की बात सुनने के बाद अदालत ने कहा कि वो बुशरा बीबी की मेडिकल जांच के लिए एक लिखित आवेदन प्रस्तुत करें. इसके बाद अदालत उसे देखते हुए आगे की कार्रवाई करेगी. अब सवाल ये है कि बुशरा बीबी को ज़हर किसने दिया था. किसके इशारे पर बुशरा बीबी की जान लेने की कोशिश हुई. इमरान खान ने अदालत में कहा कि अगर उनकी पत्नी को कोई नुकसान होता है तो सेना प्रमुख को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए. उनका आरोप है कि एक खुफिया एजेंसी के सदस्य इमरान के बानी गाला निवास और रावलपिंडी स्थित अडियाला जेल में सब कुछ कंट्रोल कर रहे थे. 

आखिर क्या करना चाहते हैं इमरान खान?

मतलब ये कि इमरान खान ने बुशरा बीबी को जहर देने के मामले में सीधे-सीधे पाकिस्तान के सेना प्रमुख आसिम मुनीर का नाम ले लिया. हालांकि, इमरान के पास मुनीर के खिलाफ इस बाबत कोई सबूत हैं या नहीं, ये उन्होंने नहीं बताया. लेकिन, इतना तो साफ है कि वो बुशरा बीबी के कंधे पर बंदूक रखकर आसिम मुनीर को कटघरे में खड़ा करना चाहते हैं ताकि उन्हें जनता की सहानुभूति मिल सके. 

'कैप्टन' से गिन-गिनकर बदले ले रहे मुनीर

बताते चलें कि इमरान खान ने पीएम रहते हुए असीम मुनीर को आईएसआई चीफ के पद से हटा दिया था. इसके बाद से दोनों में खुन्नस थी. फिर जब शहबाज अंसारी ने मुनीर को पाकिस्तानी आर्मी का चीफ बनाया तो उन्हें बदला लेने का मौका मिल गया. इमरान की गिरफ्तारी के विरोध में मई 2023 में पाकिस्तान में हुई हिंसा पर उन्हें जेल में बंद कर गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया. अब इमरान खान पर पाकिस्तानी मिलिट्री कोर्ट में मुकदमा चलाया जा रहा है. 

Trending news