चीन-पाकिस्तान में सब ठीक नहीं? मरयम नवाज ने लगाया ऐसा आरोप, तिलमिला उठेगा ड्रैगन
Advertisement
trendingNow12192299

चीन-पाकिस्तान में सब ठीक नहीं? मरयम नवाज ने लगाया ऐसा आरोप, तिलमिला उठेगा ड्रैगन

Pakistan News: पाकिस्तान में चीनी नागरिकों की मौत के बाद से ही चीन पाकिस्तान पर गुस्साया हुआ है. पाकिस्तान सफाई और दुहाई दे रहा है, लेकिन अब मरयम के इस बयान के बाद चीन की प्रतिक्रिया देखने लायक होगी.

चीन-पाकिस्तान में सब ठीक नहीं? मरयम नवाज ने लगाया ऐसा आरोप, तिलमिला उठेगा ड्रैगन

Maryam Nawaz Sharif: पिछले दिनों पाकिस्तान में चीनी नागरिकों पर हमला हुआ तो इसकी चर्चा दुनियाभर में हुई, चीन नाराज हुआ तो पाकिस्तान उस समय हाथ-पैर जोड़कर सफाई देने लगा था. अब लेकिन कुछ ही दिन में पाकिस्तान तेवर दिखाने लगा है. ऐसा लग रहा है कि कुछ तो गड़बड़ है. हुआ यह कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की भतीजी और पंजाब की मुख्यमंत्री मरयम नवाज ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान में चीनी नागरिक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहे जाने पर नाराज हो जाते हैं.

असल में मरयम ने पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर अपनी पहली शीर्ष समिति बैठक में कहा कि पाकिस्तान में रह रहे चीनी नागरिक सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करना चाहते. मरयम ने कहा कि जब उन्हें सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा जाता है, तो वे नाराज हो जाते हैं. वे किसी भी अनुशासन का पालन नहीं करना चाहते. बैठक में लाहौर के कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सैयद आमिर रजा और अन्य वरिष्ठ सैन्य अधिकारी भी शामिल हुए. हालांकि, मरयम ने पंजाब में विकास परियोजनाओं पर काम कर रहे चीनी नागरिकों को पुख्ता सुरक्षा मुहैया कराने का वादा किया.

आतंकवाद को बहाना भी बना लिया.. 
मरयम की इस बैठक में चीनी इंजीनियर के मारे जाने की घटना की भी निंदा की गई. मरयम ने कहा कि आतंकवाद ने कठिन युद्ध का रूप ले लिया है. उन्होंने कहा कि आतंकवादी डिजिटल हो गए हैं और हमें ऐसे मंचों पर उनसे आगे रहने की जरूरत है. मालूम हो कि पिछले हफ्ते खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शांगला जिले के बिशम शहर में एक बस पर हुए आत्मघाती हमले में वाहन का पाकिस्तानी चालक और पांच चीनी इंजीनियर मारे गए थे.

चीन की प्रतिक्रिया देखने लायक होगी...
उधर पाकिस्तान में चीनी नागरिकों की मौत के बाद से ही चीन पाकिस्तान पर गुस्साया हुआ है. हाल ही में चीन ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए पाकिस्तान में कई नागरिक कार्यों को निलंबित कर दिया है और सैकड़ों श्रमिकों को निकाल दिया है. इसके साथ यह भी खबरें पाकिस्तानी मीडिया में सामने आई हैं कि चीन CPEC वाले बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अपनी रेड आर्मी तैनात करेगा. चीन के इस निर्णय के बाद फिर पाकिस्तान सफाई और दुहाई दे रहा है. लेकिन अब मरयम के इस बयान के बाद चीन की प्रतिक्रिया देखने लायक होगी.

Trending news