Joe Biden Gaffe: एक बार फिर! टेलीप्रॉम्पटर पर भाषण पढ़ते-पढ़ते ये क्या बोल गए बाइडेन?
Advertisement
trendingNow12222514

Joe Biden Gaffe: एक बार फिर! टेलीप्रॉम्पटर पर भाषण पढ़ते-पढ़ते ये क्या बोल गए बाइडेन?

Joe Biden News: 81 वर्षीय बाइडेन ने पहली बार अपने भाषण के दौरान गलती नहीं की है. वह इससे पहले कई बार गलती कर चुके हैं. उनकी उम्र और सेहत को लेकर अक्सर सवाल उठते रहे हैं. 

Joe Biden Gaffe: एक बार फिर! टेलीप्रॉम्पटर पर भाषण पढ़ते-पढ़ते ये क्या बोल गए बाइडेन?

US News: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन एक बार फिर भाषण के दौरान गलती करते नजर आए. यह तब हुआ जब बुधवार को वाशिंगटन में एक ट्रेड यूनियन सम्मेलन के दौरान अपनी स्पीच दे रहे थे. वह टेलीप्रॉम्पटर से पढ़ रहे थे लेकिन उन्होंने भाषण के साथ स्क्रिप्ट के निर्देशों को भी पढ़ दिया.

बाइडेन ने कहा, 'मैं एक ऐसा अमेरिका देखता हूं जहां हम लोकतंत्र की रक्षा करते हैं, उसे कम नहीं करते. मैं एक ऐसा अमेरिका देखता हूं जहां हम स्वतंत्रता की रक्षा करते हैं, उसे छीनते नहीं. मैं एक ऐसी अर्थव्यवस्था देखता हूं जो नीचे से ऊपर तक बहुत बढ़ती है जहां अमीर अपना उचित हिस्सा चुकाते हैं, ताकि हम बच्चों की देखभाल, सवैतनिक छुट्टी और बहुत कुछ कर सकें, और फिर संघीय घाटे को कम कर सकें.'

भाषण जारी रखते हुए राष्ट्रपति कहते हैं, 'कल्पना करें कि हम आगे क्या कर सकते हैं? चार और साल, PAUSE (रुकें).' दरअसल PAUSE स्क्रिप्ट में एक निर्देश था जिसका मतलब था कि यहां भाषण रोकें लेकिन बाइडेन उसे पढ़ जाते हैं. हालांकि  उत्तरी अमेरिका के बिल्डिंग ट्रेड्स यूनियन के सदस्यों ने उनकी गलती के बाद बाद  'चार साल और' के नारे लगाने लगते हैं.

अक्सर गलती करत जाते हैं बाइडेन
81 वर्षीय बाइडेन ने पहली बार अपने भाषण के दौरान गलती नहीं की है. वह इससे पहले कई बार गलती कर चुके हैं. मंगलवार को, बाइेडन ने फ्लोरिडा अभियान रैली में बोलते हुए गलती से कह गए कि उन पर और उनकी पार्टी पर 'भरोसा नहीं किया जा सकता.'

राफा और हाइफा में हुए कन्फ्यूज
18 अप्रैल को, नेक्सस्टार मीडिया के रेशाद हडसन के साथ एक इंटरव्यू के दौरान, राष्ट्रपति बाइडेन ने दक्षिणी गाजा के राफा शहर की जगह इजरायली बंदरगाह शहर हाइफा का जिक्र कर दिया.

बाइडेन ने कहा, "मैंने इजरायलियों को स्पष्ट कर दिया है - हाइफ़ा पर न जाएं" - संभवतः दक्षिणी गाजा पट्टी शहर राफा का जिक्र करते हुए, जहां लाखों फिलिस्तीनियों ने कब्जा कर लिया है शरण और अमेरिका ने इज़राइल को संभावित विनाशकारी आक्रमण न करने की चेतावनी दी है. हाइफ़ा उत्तरी इज़राइल का एक प्रमुख बंदरगाह शहर है.

Trending news