US On High Alert: मिडिल ईस्ट में तनाव चरम पर, ईरान की धमकी के बाद हाई अलर्ट पर अमेरिका
Advertisement
trendingNow12191825

US On High Alert: मिडिल ईस्ट में तनाव चरम पर, ईरान की धमकी के बाद हाई अलर्ट पर अमेरिका

Iran-Israel Tensions: ईरान ने सीरिया में ईरानी वाणिज्य दूतावास पर हवाई हमले में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का ऐलान किया है. ईरान ने हमले के लिए इजराइल को जिम्मेदार ठहराया है.

US On High Alert: मिडिल ईस्ट में तनाव चरम पर, ईरान की धमकी के बाद हाई अलर्ट पर अमेरिका

Israel-Hamas War: सीरिया में ईरान के वाणिज्य दूतावास पर कथित इजरायली हमले के बाद,  अमेरिका हाई अलर्ट पर है. उसे डर है कि कहीं मिडिल ईस्ट में ईरान इजरायली और अमेरिकी संपत्तियों को निशाना बना सकता है. रॉयटर्स ने एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से यह जानकारी दी है. अधिकारी ने कहा, ‘अमेरिका निश्चित रूप से उच्च स्तर की सतर्कता बरत रहा है.’

ईरान ने सीरिया में ईरानी वाणिज्य दूतावास पर हवाई हमले में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का ऐलान किया है. 

हमले मे ईरान के 7 सैन्य सलाहकारों की मौत
ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स ने कहा कि दमिश्क में हुए हमले में सात ईरानी सैन्य सलाहकारों की मौत हो गई, जिसमें उसके कुद्स फोर्स के एक वरिष्ठ कमांडर मोहम्मद रज़ा ज़ाहेदी भी शामिल हैं,. कुद्स फोर्स कॉर्प्स की एक विशिष्ट विदेशी जासूसी और अर्धसैनिक शाखा है.

हमले में ईरान का वाणिज्य दूतावास नष्ट हो गया था. ईरान ने हमले के लिए इजराइल को जिम्मेदार ठहराया है.

तेहरान में जुटे हजारों लोग
हवाई हमले में मारे गए ‘रिवोल्यूशनरी गार्ड’ के सात सदस्यों की याद में हजारों की संख्या में लोग तेहरान में जुटे और और अमेरिका विरोधी नारे लगाए.

ईरान की राजधानी तेहरान में प्रदर्शनकारी तेहरान यूनिवर्सिटी की ओर बढ़े, जहां रिवोल्यूशनरी गार्ड के कमांडर जनरल हुसैन सलामी ने लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि इजराइल द्वारा किये गये हर हमले का मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा.

अमेरिका ईरान के साथ  
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के साथ फोन पर ईरान से खतरे पर चर्चा की.

रायटर्स के मुताबिक बाइडेन प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हमारी टीमें तब से नियमित और निरंतर संपर्क में हैं. संयुक्त राज्य अमेरिका ईरान से खतरों के खिलाफ इजरायल की रक्षा का पूरा समर्थन करता है.’

 

TAGS

Trending news