Israel-Hamas War: 'इजरायल के साथ नहीं होगा कोई समझौता अगर'- हमास की दो टूक
Advertisement
trendingNow12227306

Israel-Hamas War: 'इजरायल के साथ नहीं होगा कोई समझौता अगर'- हमास की दो टूक

War in Gaza: हमास के सीनियर लीडर ने ने कहा कि मध्यस्थों के माध्यम से इजरायल की प्रतिक्रिया का अध्ययन किया जा रहा है और इसके बारे में किसी फैसले पर पहुंचना जल्दबाजी होगी.

Israel-Hamas War: 'इजरायल के साथ नहीं होगा कोई समझौता अगर'- हमास की दो टूक

Israel-Hamas War News: फिलिस्तीनी ग्रुप हमास ने कहा है कि इजरायल अगर गाजा में युद्ध समाप्त नहीं करता है तो वो उसके साथ कोई समझौता नहीं होगा. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हमास के एक सीनियर अधिकारी सामी अबू ज़ुहरी ने रविवार को एक बयान में कहा कि ग्रुप ऐसे किसी भी समझौते को स्वीकार नहीं करेगा जिसमें गाजा में युद्ध की समाप्ति शामिल नहीं है.

अबू जुहरी ने कहा कि मध्यस्थों के माध्यम से इजरायल की प्रतिक्रिया का अध्ययन किया जा रहा है और इसके बारे में किसी फैसले पर पहुंचना जल्दबाजी होगी.

इजरायल ने कही थी ये बात
इससे पहले एक वरिष्ठ इजरायली अधिकारी ने हमास के साथ बंधक समझौते तक पहुंचने के प्रयास को निर्णायक बताया.

अधिकारी ने कहा, ‘हम हमास नेता याह्या सिनवार की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं.' उन्होंने कहा कि इजरायल ने उत्तरी गाजा में विस्थापित व्यक्तियों की वापसी के संबंध में महत्वपूर्ण रियायत दी है.

हमास को मिली इजरायल की आधिकारिक प्रतिक्रिया
शनिवार को, हमास ने घोषणा की थी कि उसे गाजा युद्धविराम पर इजरायल की आधिकारिक प्रतिक्रिया मिली है, जिसे 13 अप्रैल को मध्यस्थ मिस्र और कतर को सौंप दिया गया था.

उस समय, हमास ने अपनी मांगों को दोहराया, जिनमें स्थायी युद्धविराम, गाजा से (इजरायली) सेना की वापसी, विस्थापितों की उनके क्षेत्रों और निवास स्थानों पर वापसी, पट्टी के लिए राहत और सहायता में वृद्धि और इसके पुनर्निर्माण की शुरुआत शामिल है.

इजरायल का अनुमान है कि गाजा में अभी भी लगभग 134 इजरायली बंधक हैं, जबकि हमास ने घोषणा की कि उनमें से 70 इजरायली अंधाधुंध हवाई हमलों में मारे गए हैं.

(इनपुट - एजेंसी)

Trending news