Melodi: 'COP28 में गुड फ्रेंड्स', PM मोदी संग सेल्फी शेयर कर इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने लिखा...
Advertisement
trendingNow11988247

Melodi: 'COP28 में गुड फ्रेंड्स', PM मोदी संग सेल्फी शेयर कर इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने लिखा...

Meloni Selfie With Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी (Giorgia Meloni) की सेल्फी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. आइए जानते हैं कि ये मुलाकात कहां हुई?

Melodi: 'COP28 में गुड फ्रेंड्स', PM मोदी संग सेल्फी शेयर कर इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने लिखा...

Giorgia Meloni PM Modi Selfie: वर्ल्ड क्लाइमेट एक्शन समिट (COP28) इस बार संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हुई. इस समिट में भाग लेने के लिए दुनियाभर के नेता पहुंचे. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी समिट में शिरकत करने गए थे. वहां पीएम मोदी ने दुनियाभर के नेताओं से मुलाकात की. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी (Giorgia Meloni) से भी हुई. इस दौरान मेलोनी ने पीएम मोदी के साथ एक सेल्फी ली और सोशल मीडिया पर शेयर कर दी. जो अब तेजी से वायरल हो रही है.

PM मोदी के साथ मेलोनी की सेल्फी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सेल्फी शेयर करते हुए इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने एक्स पर लिखा कि COP28 में गुड फ्रेंड्स. #Melodi.

दुनियाभर के नेताओं से मिले प्रधानमंत्री मोदी

जान लें कि पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने जो सेल्फी शेयर की है, उसमें प्रधानमंत्री मोदी और वो दोनों ही मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं. COP28 के दौरान पीएम मोदी कई नेताओं से मिले. जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर हैं.

भारत करेगा COP33 की मेजबानी

बता दें कि वर्ल्ड क्लाइमेट एक्शन समिट में हिस्सा लेने के बाद पीएम मोदी देर रात दुबई से भारत लौट आए. COP28 में पीएम मोदी ने कई देशों के नेताओं के मुलाकात की. दुबई में हुए COP28 सम्मेलन में पीएम मोदी ने 2028 में भारत में COP33 की मेजबानी करने का प्रस्ताव रखा है.

क्लाइमेंट पर पीएम मोदी का विजन

COP28 के ही ग्रीन क्रेडिट्स प्रोग्राम में पीएम मोदी ने कहा कि जिस तरह हम अपने हेल्थ कार्ड के बारे में सोचते हैं, उसी तरह हमको पर्यावरण के बारे में भी सोचना चाहिए. हमें ये भी सोचना चाहिए कि हमारी तरह धरती के हेल्थ कार्ड में भी पॉजिटिव पॉइंट्स जुड़ें. मेरे हिसाब से यही ग्रीन क्रेडिट है. पीएम मोदी ने अमीर देशों पर भी निशाना साधा.

बिना किसी का नाम लिए पीएम मोदी ने कहा कि सदियों पहले चंद देशों के किए की कीमत पूरी दुनिया को चुकानी पड़ रही है. जो भी देश ज्यादा कार्बन उत्सर्जन के लिए जिम्मेदार हैं, उन्हें क्लाइमेट चेंज का सामना करने के लिए विकासशील और गरीब देशों को निस्वार्थ होकर टेक्नोलॉजी ट्रांसफर करनी चाहिए.

दुबई में चल रहे अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन कॉप-28 को पीएम मोदी ने संबोधित किया. पीएम मोदी ने जलवायु परिवर्तन पर चिंता जताई और वैश्विक स्तर पर मिलकर काम करने पर जोर दिया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने 2030 तक भारत में कार्बन उत्सर्जन में 45 फीसदी की कमी लाने के संकल्प को दोहराया. इसके अलावा पीएम मोदी ने COP33 की मेजबानी भारत को सौंपने का प्रस्ताव भी रखा.

Trending news