Indian Student Dies in US: अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत, दूतावास ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow12191395

Indian Student Dies in US: अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत, दूतावास ने कही ये बात

Indian in US: न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘ओहायो के क्लीवलैंड में भारतीय छात्र उमा सत्य साई की दुर्भाग्यपूर्ण मौत से काफी दुखी हूं.’

Indian Student Dies in US: अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत, दूतावास ने कही ये बात

US NEWS: अमेरिका में भारतीय छात्रों की मौत के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब ओहायो राज्य में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है तथा पुलिस मामले की जांच कर रही है. न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘ओहायो के क्लीवलैंड में भारतीय छात्र उमा सत्य साई की दुर्भाग्यपूर्ण मौत से काफी दुखी हूं.’

दूतावास ने कहा परिवार से संपर्क में हैं
दूतावास ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और वह भारत में परिवार के साथ संपर्क में है. उसने कहा, ‘हरसंभव सहायता की जा रही है जिसमें छात्र का शव जल्द से जल्द भारत भेजना भी शामिल है.’

2024 की शुरुआत से अब तक अमेरिका में भारतीय और भारतीय मूल के छात्रों की कम से कम आधा दर्जन मौतें हो चुकी हैं. हमलों की संख्या में चिंताजनक वृद्धि ने समुदाय में चिंता पैदा कर दी है.

पिछले महीनों कई भारतीय मूल के छात्रों ने गंवाई जान
पिछले महीने, भारत के 34 वर्षीय ट्रेंड क्लासिकल डांसर अमरनाथ घोष की मिसौरी के सेंट लुइस में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

पर्ड्यू यूनिवर्सिटी में 23 साल के भारतीय-अमेरिकी स्टूडेंड समीर कामथ 5 फरवरी को इंडियाना में एक संरक्षित क्षेत्र में मृत पाए गए थे.

2 फरवरी को, 41 वर्षीय भारतीय मूल के आईटी एग्जीक्यूटिव विवेक तनेजा को वाशिंगटन में एक रेस्तरां के बाहर हमले के दौरान जानलेवा चोटें आईं.  

भारतीयों और भारतीय मूल के लोगों पर हमलों को देखते हुए वाशिंगटन में भारतीय दूतावास और वाणिज्य दूतावासों के अधिकारियों ने अमेरिका भर के भारतीय छात्रों के साथ वर्चुअल बातचीत की. इसमें स्टूडेंट की भलाई के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई.

चार्ज डी अफेयर्स राजदूत श्रीप्रिया रंगनाथन के नेतृत्व में हुई बातचीत में लगभग 150 भारतीय छात्र संघ के पदाधिकारियों और 90 अमेरिकी यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भाग लिया. इसमें अटलांटा, शिकागो, ह्यूस्टन, न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को और सिएटल में भारत के महावाणिज्य दूत भी शामिल हुए.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

(फोटो प्रतीकात्मक)

TAGS

Trending news